Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कंगना रनौत को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा।

0 20

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को ‘वाई’ कैटगरी की सुरक्षा मिल गई है। सूत्रों ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत के साथ कंगना का विवाद बढ़ने के बाद अभिनेत्री के पिता ने हिमाचल प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने अपनी बेटी को सुरक्षा देने की मांग की थी लेकिन अब गृह मंत्रालय ने अभिनेत्री को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है। कंगना ने कहा है कि वह नौ सितंबर को मुंबई पहुंचेंगी। शिवसेना प्रवक्ता राउत ने कंगना को मुंबई आने पर ‘देख’ लेने की चेतावनी दी है। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में कंगना ने मुंबई पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

एक्स, वाई, जेड और जेड प्लस स्तर की मिलती है सुरक्षा- व्यक्ति के खतरे का आंकलन करने के बाद गृह मंत्रालय एक्स, वाई, जेड और जेड प्लस स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है। जेड प्लस स्तर की सुरक्षा में 36 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं जबकि जेड केटगरी में 22, वाई कैटगरी में 11 और एक्स कैटेगरी में 2 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। वहीं, वीवीआईपी, वीआईपी, राजनीतिज्ञों और खेल एवं नामचीन हस्तियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्पेशेल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), नेशनल सेक्युरिटी गार्ड (एनएसजी), इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाथों होती है।

कंगना रनौत को ‘हरामखोर’ बोलने पर दिया मिर्जा ने जताई नराजगी, कहा- माफी मांगें संजय राउत।
संजय राउत और कंगना में बढ़ा है विवाद- मुंबई पुलिस को लेकर कंगना और शिवसेना राउत के बीच विवाद सामने आने के बाद हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने अभिनेत्री को सुरक्षा देने की मांग की। विज ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, ‘कंगना रानौत को पुलिस सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। उन्हें अपनी बात रखने की पूरी आजादी मिलनी चाहिए।’ विज ने अभिनेत्री को सुरक्षा देने की मांग ऐसे समय की है जब शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने कंगना पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की। राउत ने कहा है कि कंगना यदि नौ सितंबर को मुंबई आती हैं तो शिवसेना के महिला मोर्चा की सदस्य उनके चेहरे पर थप्पड़ मारेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.