Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना नियंत्रण के लिए प्रशासन एवं पुलिस ने लोगों को दी समझाईश

0 33

मण्डला। कोरोना महामारी के दौरान शासन एवं प्रशासन द्वारा कोरोना नियंत्रण संबंधी अनेक दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के सभी अनुविभागों, तहसीलों एवं नगरीय निकायों में कोरोना नियंत्रण के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं। इसी क्रम में जिले के सभी अनुविभागों, तहसीलों एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों ने रविवार के दिन स्थानीय भ्रमण कर लोगों को कोरोना के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने की समझाईश दी। प्रशासन एवं पुलिस ने स्थानीय दौरा कर आम जनता को सोशल डिस्टेसिंग का पालन एवं मॉस्क का उपयोग अनिवार्य रूप करने के निर्देश दिए हैं।

जिले के सभी अनुविभागों नैनपुर, बिछिया, घुघरी, निवास तथा मंडला में प्रशासन एवं पुलिस द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराया गया। जिला मुख्यालय में एडीएम मीना मसराम के मार्गदर्शन में लोगों को मॉस्क का उपयोग करने एवं अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की समझाईश दी गई। इसी प्रकार बिछिया एसडीएम ने घुटास में व्यापारियों एवं दुकानदारों से चर्चा कर उन्हें सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं और साथ ही बिना मॉस्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं बेचने की समझाईश भी दी है। मोहगांव एवं चिरईडोंगरी में कोरोना जागरूकता के तहत् फ्लैग मार्च आयोजित किया गया। इसी प्रकार नगरीय निकायों में भी अधिकारियों एवं पुलिस ने कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही की।

भीड़ नियंत्रण एवं जागरूकता के लिए पब्लिक अनाऊंसमेंट

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशानुसार सभी अनुविभागों एवं नगरीय निकायों के बाजारों में भीड़ नियंत्रण एवं कोरोना जागरूकता के लिए पब्लिक अनाऊंसमेंट कराया गया। ध्वनिविस्तारक यंत्रों के माध्यम से जनता को कोरोना से बचाव के तरीके एवं सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करने का संदेश भी दिया गया। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निचले स्तर पर भी लगातार ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से जनता को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने दुकानों के सामने एवं बाजार में सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से चिन्हांकन करने के निर्देश भी दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.