Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना से तीसरी मौत,पॉजिटिव की संख्या 115

0 3

जबलपुर। आईसीएमआर लैब और डीआरडीओ ग्वालियर से आज बुधवार की रात मिली 137 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट में कोरोना के पाँच और पॉजिटिव मामले सामने आये हैं । इनमें तीन माह की एक बच्ची भी शामिल है । जिसे 4 मई की शाम  सात दिन के बुखार, तेज झटकों एवं बेहोशी की हालत में मेडिकल कॉलेज के शिशु रोग वार्ड में उपचार के लिये लाया गया था । बच्ची की तुरन्त गहन चिकित्सा प्रारम्भ की गई एवं आरम्भिक लक्षणों के अनुसार मस्तिष्क ज्वर अथवा वायरल इंसेफेलाइटिस माना गया था । बच्ची वेंटिलेटर पर थी और सभी संभव प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका । मंगलवार 5 मई की सुबह छह बजे इस बच्ची की मृत्यु हो गई । कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित चाँदनी चौक हनुमानताल क्षेत्र की होने के कारण मृत्यु के बाद इस बच्ची का कोविड का सेम्पल लिया गया, जो आईसीएमआर लैब से बुधवार की रात प्राप्त रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया । 
             बुधवार की रात को मिली रिपोर्ट्स में जो चार अन्य कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं उनमें अन्ना मोहल्ला विवेकानन्द वार्ड रानीताल निवासी चिन्ना बाबू उम्र 22 बर्ष एवं डेनियल    उम्र 18 बर्ष तथा चाँदनी चौक निवासी फारुख मोहम्मद उम्र 31बर्ष एवं फ़ियामुद्दीन उम्र 12 बर्ष शामिल हैं । चिन्ना बाबू एवं डेनियल पूर्व में संक्रमित पाये गये नगर निगम के सफाई कर्मी जी पीटर के सम्पर्क में आने वालों में तथा फारुख एवं फ़ियामुद्दीन चॉदनी चौक में पूर्व में संक्रमित पाये गये नईमुद्दीन के सम्पर्क में आने वालों में शामिल हैं । इन चारों के सेम्पल परीक्षण हेतु ग्वालियर भेजे गए थे । 
         इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 115 हो गई है । इनमें से तीन की मृत्यु हो गई है और 15 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके है । जबकि एक व्यक्ति की कोरोना से स्वस्थ होने के बाद क्रॉनिक रीनल डिजीज और दूसरी गम्भीर बीमारी की वजह से मेडिकल कॉलेज में ही उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी ।
               ग्वालियर से आज बुधवार की रात 52 और आईसीएमआर लैब से 85 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.