Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

ग्राम पंचायतों को सशक्त बनाने का काम कर रही कमलनाथ सरकार:पट्टा

0 56

बिछिया विधायक ने रखी विकास कार्यों की आधारशिला-पंचायतों में किया गया बर्तन का वितरण

क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन में किया पुरुस्कार वितरण- युवाओं ने ली सदस्यता

मण्डला. विधानसभा क्षेत्र बिछिया में विकास कार्यों की नई नई सौगातें निरंतर मिल रही हैं। ग्राम पंचायतों के स्तर से विकास की शुरुआत करके विकासखंड स्तर तक का विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को अंजनियाँ क्षेत्र के आसपास की ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की आधारशिला बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा के द्वारा रखी गई। इसके तहत ग्राम पंचायत नकावल के ग्राम धुतका में, ग्राम पंचायत इमलिया के ग्राम रैयत में विधायक विकास निधि से स्वीकृत रंगमंचों का भूमिपूजन किया गया।

ग्राम पंचायतों को सशक्त बना रही कमलनाथ सरकार

इस दौरान ग्राम पंचायतों में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रमों में उपस्थित ग्रामीणजनों को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री पट्टा ने कहा कि ग्राम विकास से ही सभी तरह की तरक्की के द्वार खुलते हैं। गांव का विकास करके ही राष्ट्र का विकास किया जा सकता है और प्रदेश की कमलनाथ सरकार प्रमुखता के साथ ग्रामों के विकास को रफ़्तार दे रही है। ग्राम पंचायतों का विकास करके कमलनाथ सरकार ग्रामो को सशक्त बनाने का काम कर रही है। किसान कर्जमाफी से किसानों के विकास के लिए नई राह बनाई गई है, मुख्यमंत्री मदद योजना से ग्रामों को बर्तन प्रदाय के साथ जन्म व मृत्यु के समय निशुल्क अनाज प्रदाय किया जा रहा है ताकि समाज और व्यक्ति दोनों पर ही किसी कार्यक्रम का कोई आर्थिक भार न आये। ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की निरंतरता बनी रहे इसके लिए पंचायतों को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है। बिछिया विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले सबसे आगे रहेगा इसके लिए हम दिन रात काम कर रहे हैं जनता का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है और यही सहयोग मुझे काम करने की प्रेरणा देता है। आपके हर सुख दुख में हम हमेशा आपके साथ रहेंगे इसका हम निरंतर प्रयास करते रहते हैं।

पुरुस्कार वितरण कर क्रिकेट प्रतियोगिता का किया समापन

ग्राम पंचायत भावमाल के ग्राम मोहगांव में विगत 10 दिनों से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन विधायक श्री पट्टा द्वारा किया गया। इसमे विजयी टीम टेंसन क्रिकेट क्लब अहमदपुर टीम को 5100 रुपये एवं उप विजेता टीम रामपुर को 3000 रुपये विधायक जी के द्वारा नगद प्रदाय किया गया एवं पुरुस्कार के रूप में कप व शील्ड वितरण किया गया। कार्यक्रम के अंत में विधायक श्री पट्टा ने मुख्यमंत्री मदद योजना के अंर्तगत ग्रामों में बर्तन भी वितरित किये। ग्राम पंचायत नकावल, इमलिया व भावमाल में लगभग 10 ग्रामों की समितियों को बर्तन प्रदाय किये गए।

युवाओं ने ली सदस्यता

विधायक नारायण सिंह पट्टा की जनहितकारी कार्यशैली व जनता के प्रति समर्पण भावना से प्रभावित होकर ग्राम भावमाल, मोहगांव, लुटिया, जमुनिया, भावाजर, अहमदपुर के 200 के लगभग युवाओ ने सदस्यता ली और विधायक जी की ही तरह आम जन मानस के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। सभी युवाओ को विधायक श्री पट्टा ने फूल माला व पटका पहनाकर अभिनंदन किया।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान विधायक नारायण सिंह पट्टा, ब्लॉक कांग्रेस अंजनियाँ अध्यक्ष विनोद पटेल, विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष कवींद्र पटेल, आकाश कुमार पटैल,महेन्द्र पटैल, संजू मरावी, दुर्गा गोप, पूरन सरोते, रियाज अली खान, गुल्लू श्रीवास्तव, सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.