Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबरन मकान खाली करने का दबाव बना रहा भूमाफिया।

0 5

पुलिस का फरियादी के प्रति उदासीन रवैया।



जबलपुर। यह धरती हर किसी की जरूरतों को पूरा कर सकती है लेकिन किसी एक व्यक्ति के लालच को पूरा नहीं कर सकती।
लालच की एक ऐसी ही कहानी देखने में आई है, मंझौली के मोहनिया ग्राम में, 1/9/2020, मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में राधे प्रसाद सेन अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। उनका कहना था कि उनके मकान के पीछे शरद जैन का मकान है। जो कि एक भूमाफिया है और वह चाहता है कि उसके दरवाजा के सामने रोड हो। इसलिए वह उनके मकान को जबरदस्ती खरीदना चाहता है। उस मकान पर बीते चार से पांच पीढ़ी से वह लोग रह रहे हैं। मकान का पट्टा भी उनके पास है। शरद जैन खाद बीज की दुकान चलाता है और उसकी पहुंच थाना और मंत्री प्रशासन तक है। जिनसे वह धमकियां दिलवाया करता है। फरियादी राधे का कहना है कि अगर शरद जैन को मकान नहीं देगा तो उसके ऊपर गांजा रखवा कर जेल भिजवा देगा। झूठे मुकदमे में फंसा देगा।
लेकिन इतने पर भी जब उसने मकान नहीं बेंचा तो उसने अपने पूरे हजार फुट के टीन शेड का पानी फरियादी की छत पर निकाल दिया। जिसकी रिपोर्ट थाना मंझौली में की गई। लेकिन फरियादी का कहना है कि जो उसके द्वारा की गई शिकायत के पक्ष में कोई कार्यवाही नहीं की गई और उल्टा थाने का एक अधिकारी आकर उसे ही धमका कर गंदी गंदी गालियां दे रहा था और परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा था।
इस विषय में फरियादी का कहना था कि वह मजदूरों में खेती-बाड़ी करके अपना पेट पालता है और अपना मकान बेचना नहीं चाहता इसलिए उसे सुरक्षा दी जाए और वे लोग जो उसे परेशान कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.