Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबलपुर अपडेट: छह पॉजिटिव, नौ डिस्चार्ज, दो मुक्त एक नया कंटेन्मेंट जोन बना

0 11

जबलपुर। मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब सोमवार की शाम मिली जाँच रिपोर्ट्स में कोरोना पॉजिटिव का एक और प्रकरण सामने आया है । नये प्रकरण में भानतलैया प्रेमसागर रोड हनुमानताल निवासी 47 वर्ष की महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । यह महिला इसी क्षेत्र में पूर्व में पॉजिटिव पाये गये युवक की माँ हैं । इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 361 हो गई है । इनमें से 289 स्वस्थ हो चुके हैं और 14 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 58 हो गये हैं ।
कोरोना से स्वस्थ्य हुए 9 और व्यक्तियों की छुट्टी

कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने पर सोमवार को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से चार, सुखसागर कोविड केयर सेंटर से चार तथा जिला अस्पलताल विक्टोरिया के कोविड वार्ड से एक पेशेंट को छुट्टी दी गई है।
मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशेलिटी हॉस्पिटल से आज सोमवार को कोरोना से स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों में न्यू रामनगर अमखेरा की 53 वर्षीय महिला, न्यू शास्त्रीनगर मेडिकल के पास रहने वाले 31 वर्षीय पुरुष एवं 33 वर्षीय महिला तथा नई बस्ती बड़ा कुआं निवासी 53 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। वहीं सुख सागर कोविड केयर सेंटर से आज सोमवार को डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों में आजाद नगर गोकलपुर निवासी 34 वर्ष एवं 60 वर्ष के पुरुष, दस वर्ष की बालिका एवं 52 वर्ष की महिला शामिल है। जिला अस्पताल विक्टोरिया के कोविड वार्ड से स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया व्यक्ति चांदमारी तलैया निवासी 32 वर्ष का पुरुष है। इन्हें मिलाकर जबलपुर में अब तक कोरोना से संक्रमित पाए गए 361 व्यक्तियों में से 289 स्वस्थ्य हो चुके हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 58 हो गए हैं।
ज्ञात हो कि रविवार की रात को भी मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल से कोरोना से स्वस्थ्य होने पर पाटन के बाजार वार्ड निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया था। इस व्यक्ति को दूसरी गंभीर बीमारियों के उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज के ही आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया है।
दो कंटेन्मेंट जोन हटे,एक नया कंटेन्मेंट जोन बना

जबलपुर में बीते इक्कीस दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई नई प्रकरण नहीं मिलने पर आज सोमवार को दो कन्टेनमेंट जोन को डिनोटिफाई कर दिया गया है । कन्टेमेंट से मुक्त किये गये क्षेत्र में मिलौनीगंज एवं ग्राम पंचायत बरगी का वार्ड नम्बर सात शामिल है । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया है ।
वहीं कोरोना के एक से अधिक प्रकरण मिलने पर नेपियर टाउन बराट रोड को नया कन्टेमेंट जोन बनाया गया है । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा जारी आदेश के मुताबिक नये कन्टेमेंट जोन में नेपियर टाउन के मकान नम्बर 426 एवं इसके आसपास के क्षेत्र को शामिल किया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.