Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबलपुर कलेक्टर एसपी ने नए कन्टेनमेन्ट जोन का किया दौरा

0 6

नियमों का कड़ाई से पालन कराने तथा आवाजाही को पूर्णतः प्रतिबन्धित करने के मौजूद अधिकारियों को दिये निर्देश

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने आज बुधवार की शाम शहर में बनाये गये दोनों नये कंटेन्मेंट जोन छोटी ओमती और पुत्री शाला का भ्रमण किया । इस दौरान उन्होंने दोनों कंटेन्मेंट जोन में नियमों का कड़ाई से पालन कराने तथा आवाजाही को पूर्णतः प्रतिबन्धित करने के निर्देश मौजूद अधिकारियों को दिये । श्री यादव ने कन्टेनमेन्ट जोन के रहवासियों से भी घरों में ही रहने, मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का अनुरोध किया । उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट की बंदिशों का जितनी सख्ती से लोग पालन करेंगे उन्हें उतनी ही जल्दी इससे निजात मिल सकेगी ।
कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान कंटेन्मेंट जोन में घर-घर स्वास्थ सर्वे करने तथा हाई रिस्क वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें संस्थागत क्वारन्टीन सेंटर भेजने के निर्देश दिये हैं । उन्होंने स्थानीय नागरिकों से भी इसमें सहयोग करने का आग्रह किया ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को क्षेत्र में फैलने से रोका जा सके ।
कलेक्टर ने इस मौके पर दोनों कन्टेनमेन्ट जोन में सीसीटीव्ही से निगरानी रखने के निर्देश भी दिये । उन्होंने अधिकारियों से कहा कि छोटी ओमती स्थित सामुदायिक भवन और गीता भवन में क्वारन्टीन सेंटर बनाने के कार्यवाही शुरू की जाये । ताकि यहाँ के हाई रिस्क वाले व्यक्तियों को यहीं पर क्वारन्टीन किया जा सके । यह सभी के सुविधाजनक होगा । कलेक्टर ने कन्टेनमेन्ट जोन के रहवासियों को घर-घर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने की हिदायत भी अधिकारियों को दी ।
श्री यादव ने निरीक्षण के दौरान कंटेन्मेंट जोन स्थित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति वाली दुकानों को चिन्हित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये । ताकि नई गाईड लाइन के मुताबिक सभी सावधानियों के साथ इन्हें खोलने की अनुमति दी जा सके । श्री यादव ने कंटेन्मेंट जोन को नियमित रूप से सेनिटाइज करने की हिदायत भी दी ।
कलेक्टर के कन्टेनमेन्ट जोन के भ्रमण के दौरान अपर आयुक्त नगर निगम राकेश अयाची, एसडीएम मनीषा वास्कले, तहसीलदार राजेश सिंह एवं क्षेत्र के पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.