Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबलपुर टेंट एसोसिएशन ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल।

0 37

प्रशासन की उपेक्षा से कारोबारियों में नाराजगी।


जबलपुर। टेंट व्यवसाईयों का कारोबार इन दिनों अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। एक तो बाजार में वैसे ही काम नहीं है और आने वाले दिनों में काम की जो उम्मीदें हैं, वह प्रशासन की उपेक्षा पूर्ण रवैया का शिकार हो रही हैं। सभी टेंट कारोबारियों में निराशा के साथ-साथ गुस्सा भी है। टेंट व्यवसाईयों ने अपनी मांग के संबंध में नगर निगम कमिश्नर संभाग आयुक्त और जबलपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
सभी से इस बात की मांग की कि आने वाले दिनों में आयोजित होने वाले सभी उत्सवों में सम्मिलित होने वाले लोगों की संख्या कम से कम 1000 होनी चाहिए।
टेंट व्यवसाई इस बात का आश्वासन भी प्रशासन को दे रहे हैं। कि वह कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क के नियमों का पालन करेंगे। लेकिन इन तमाम बातों को दरकिनार कर प्रशासन अब तक इस मुद्दे पर चुप्पी साधे बैठा है।
मध्य प्रदेश टेंट एसोसिएशन के संगठन मंत्री और जबलपुर टेंट एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि टेंट व्यवसाईयों की हालत बहुत खराब है। नौबत भूखों मरने की आ गई है और वह सड़क पर आने के लिए मजबूर हुए हैं। आज से सभी टेंट व्यवसाईयों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। अपनी दुकानों को बंद रखा है। प्रशासन से अपील है, कि वह जल्द से जल्द टेंट व्यवसायियों की समस्या का समाधान करें। आने वाले दिनों में आयोजित होने वाली शादी ब्याह के उत्सव में सम्मिलित होने वाले लोगों की संख्या को कम से कम 1000 करें। ताकि शादी ब्याह के आयोजनों के साथ जुड़े सभी लोगों का रोजगार चलता रहे।
जबलपुर टेंट एसोसिएशन के साथ पूरे 8 मंडल हैं और सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए हैं।
जबलपुर टेंट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजू खालसा ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन ने अपने फायदे के लिए ग्वालियर के चुनाव को मद्देनजर उत्सव में सम्मिलित होने वाले लोगों की संख्या को 50 से 100 किया है।
किंतु यहां आवश्यकता है कि इन लोगों की संख्या को 500 से 1000 तक किया जाए ताकि टेंट कारोबारियों का कारोबार पटरी पर आ सके। विरोध प्रदर्शन करने वालों में अशोक ओबेरॉय जी, राजेशगुप्ता, आशीष भट्ट, नवीन साहू, अरविंद यादव, जितेश श्रीवास्तव, सरबजीत सिंह भाटिया, दीपक रजक, रोहित डेनियल, शरद विश्वकर्मा, महेश बजाज, बबलू अग्रवाल, पवन केसरवानी, राहुल भोजक, विकाश जैन, राजेन्द्र पटेल, नरेंद्र पोपली दीपक तिवारी की मौजूदगी रही।
इस अवसर पर रामपुर नर्मदा मंडल के सदस्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.