Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जबलपुर में आज 9 कोरोना पॉजिटिव मिले,एक मृत,पांच डिस्चार्ज, एक कंटेन्मेंट जोन बना

0 2

जबलपुर में आईसीएमआर लैब से आज शनिवार की देर रात मिली जांच रिपोर्ट्स में सेना के तीन जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । तीनों पूर्व में संक्रमित मिले सेना के जवान के सम्पर्क में रहे हैं।

जबलपुर। मेडीकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज शनिवार की रात मिली जाँच रिपोर्ट में छह व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में पाटन के वार्ड क्रमांक 6 निवासी तीन वर्ष की बालिका और 23 साल का युवक भी शामिल हैं । दोनों यहाँ पूर्व में संक्रमित पाये गये व्यक्तियों के सम्पर्क में रहे हैं । बजरिया नम्बर-सात कुरैशी मंडी दमोह से दो दिन पहले यहां उपचार के लिये आया 65 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है । ये दो दिन पहले यहाँ आया था और दमोह नाका स्थित निजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है । इसी तरह बड़ा मदार छल्ला मैदान जबलपुर निवासी एक 36 वर्षीय और एक 32 वर्षीय व्यक्ति को भी जाँच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । दोनों लॉकडाउन के पहले फेरी लगाकर रजाई और कारपेट बेचा करते थे । लॉकडाउन खत्म होने के बाद इन्होंने हाथ ठेले पर सब्जी बेचने का काम शुरू किया था । इस दौरान ये सब्जी बेचने आईटीआई माढ़ोताल क्षेत्र में भी जाया करते थे । आज शनिवार की रात मिली जाँच रिपोर्ट्स में छटवां पॉजिटिव इंदिरा हाई स्कूल के पास माढ़ोताल बस्ती में रहने वाली 75 वर्षीय महिला है , जो यहाँ पूर्व में पॉजिटिव मिली 60 वर्षीय महिला के सम्पर्क में रही है ।

महिला की मौत

जबलपुर में मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज शनिवार रात मिली जाँच रिपोर्ट में आधारताल निवासी 55 वर्षीय एक महिला की पॉजिटिव पाया गया है । इस महिला को 19 एवं 20 जून की दरमियानी रात करीब दो बजे मेडिकल कॉलेज में उपचार हेतु भर्ती किया गया था । जहाँ दूसरी गम्भीर बीमारियों की वजह से आज शनिवार 20 जून की दोपहर ढाई बजे के लगभग उसका निधन हो गया । महिला का सेम्पल मृत्यु के पूर्व लिया गया था जिसकी रिपोर्ट आज देर रात पॉजिटिव पाई गई ।

कोरोना से स्वस्थ होने पर आज पाँच व्यक्तियों को दी गई छुट्टी.

जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर सुखसागर कोविड केयर सेंटर से चार और जिला अस्पताल विक्टोरिया के कोविड वार्ड से एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है । सुखसागर से डिस्चार्ज किये गये व्यक्तियों में दो आरपीएसएफ के कॉन्स्टेबल, गोकलपुर आजाद नगर राँझी की 53 वर्षीय महिला एवं शास्त्री वार्ड निवासी 46 वर्षीय पुरुष शामिल है । इन्हें अगले सात दिन सुखसागर क्वारन्टीन सेंटर में बिताना होगा । वहीं जिला अस्पताल विक्टोरिया के कोविड वार्ड से प्रेमसागर झण्डा चौक निवासी 52 वर्षीय पुरुष को कोरोना से स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है । इन्हें सात दिन घर में ही क्वारन्टीन रहना होगा । आज शनिवार को कोरोना से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गये इन पाँच लोगों को मिलाकर जबलपुर में अभी तक कोरोना संक्रमित पाये गये 344 व्यक्तियों में से 268 स्वस्थ हो चुके हैं और 14 की मृत्यु हुई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 63 रह गये हैं ।

माढ़ोताल बस्ती को बनाया गया कंटेन्मेंट जोन

जबलपुर – एक साथ तीन और व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर पण्डित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के अंतर्गत माढ़ोताल बस्ती को नया कंटेन्मेंट जोन बनाया गया है । इस बारे में आज जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी कर दिया है । माढ़ोताल बस्ती कन्टेनमेंट जोन में माढ़ोताल बस्ती के इंदिरा हाई स्कूल के आस- पास के क्षेत्र को शामिल किया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.