Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जाने-माने एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला का निधन

0 23

शामी एम् इरफ़ान की रिपोर्ट मुम्बई।कोरोना संक्रमण से गुजरात और विशेष रूप से अहमदाबाद गंभीर रूप से प्रभावित है। राज्य भर में हुई मौतों में से 80 प्रतिशत से अधिक मृत्यु अहमदाबाद में हुई है। जाने-माने एस्ट्रोलॉजर (ज्योतिषी) बेजान दारूवाला का आज, शुक्रवार की शाम गुजरात के अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में बने अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। कहा जा रहा है कि, कोविड-19 संक्रमण के कारण मृत्यु हुई है। हालांकि उनके बेटे नस्तूर दारूवाला ने कोरोना से निधन का खंडन किया है। उनके बेटे नास्तुर दारूवाला ने कहा है कि निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण उनकी मौत हुई है।
              बेजान दारूवाला मूलतः पारसी थे और उनका जन्म 11 जुलाई 1931 को आज के पाकिस्तान हुआ था। इसके बावजूद उनकी अटूट श्रद्धा भगवान गणेश में थी और हमेशा अपनी सफल भविष्यवाणी को गणेशजी का आशीर्वाद मानते थे।उन्होंने ना सिर्फ वैदिक और पारंपरिक भारतीय ज्योतिष विद्या का ज्ञान प्राप्त किया था, बल्कि पाश्चात्य ज्योतिष विद्या टैरो, अंकज्योतिष में भी उनकी अच्छी पकड़ थी। वह अपनी कुछ चर्चित भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी, मोरारजी देसाई और नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी के अलावा राजीव गांधी की हत्या की भविष्यवाणी भी की थी। दारूवाला ने यह भविष्यवाणी भी की थी कि संजय गांधी की दुर्घटना में मौत होगी। 23 जून 1980 को संजय गांधी की सफदरजंग हवाई अड्डे के पास एक विमान दुर्घटना में मौत हुई थी।
बेजान दारूवाला जोशीले व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। उनकी वाणी में एक ओज था और पेशे से अहमदाबाद में अंग्रेजी के प्रोफेसर थे। ज्योतिष के प्रति बहुत लगाव था, ज्योतिष विधा का गहन अध्ययन किया था और ज्योतिष का अपना एक पोर्टल भी चलाते थे। अखबारों में उनके ज्योतिष के स्तंभ प्रकाशित होते रहते थे। ज्योतिष के क्षेत्र में उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले थे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेेेेत तमाम लोग सोशल मीडिया पर बेजान दारूवाला को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। (वनअप रिलेशंस)

Leave A Reply

Your email address will not be published.