Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

जिलाधीश ने किया कोरोना काल में सेवा का सम्मान

0 12
समाजसेवी सुधीर अग्रवाल को कलेक्टर के हाथों सम्मानित करते हुए

जरूरतमंदों को खाना, मास्क, सैनिटाइजर, तो किसी ने किसी अन्य तरीके से जरूरतमंदों कि मदद की


जबलपुर।
कोरोना काल की इस महामारी में जहां एक और जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अपना काम कर रहा है। वही स्वयंसेवी संगठनों और संस्थाओं ने आगे आकर गरीब जरूरतमंद लोगों की सहायता की। किसी ने जरूरतमंदों को खाना पहुंचाया, किसी ने मास्क, सैनिटाइजर बांटा, तो किसी ने किसी अन्य तरीके से लोगों की सेवा की। यह सेवा का कार्य लगातार बिना किसी अपेक्षा के निरंतर किया जा रहा है। ऐसे ही सेवा का कार्य करने वाले लोगों को जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने कलेक्टर महोदय के हाथों सम्मान पत्र देने का कार्य किया है। निश्चित ही सेवा का यह सम्मान सेवकों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। जिनके मन में काम करने की भावना को बलवती हुई और उन्होंने कोरोनावायरस की परवाह न करते हुए एक जोखिम उठाया और पीड़ित मानवता की निस्वार्थ भाव से सेवा की।ऐसे बहुत से लोग सामने आए हैं जिन्होंने अपने व्यक्तिगत खर्चे से लोगों की सेवा का यह कार्य निरंतर किया है। आज जिन लोगों का सम्मान रेडक्रॉस का सोसाइटी के माध्यम से हुआ है। उनमें एमआईसी सदस्य और पार्षद कमलेश अग्रवाल, समाजसेवी सुधीर अग्रवाल, हम हैं ना फाउंडेशन से रत्नेश राय और अन्य संस्थाओं को भी जिलाधीश महोदय ने सम्मानित किया और उनकी खुले मन से प्रशंसा की।
इस विषय में मीडिया से बात करते हुए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव आशीष दीक्षित ने बताया कि ऐसे लोग जिन्होंने कोरोना काल में जोखिम उठाया आगे आए और लोगों की सेवा की।
फूड पैकेट, कच्चा राशन मेडिकल किट मास्क, सैनिटाइजर बगैरा बांटा, किसी ने ब्लड डोनेशन किया ऐसे सभी संस्थाओं और वॉलिंटियर्स को इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी ने जिला प्रशासन के सहयोग से सम्मानित करने का कार्य शुरू किया है और प्रतिदिन पांच संस्थाओं वॉलिंटियर्स को बुलाकर के कलेक्टर महोदय के हाथों सम्मानित करने का कार्य शुरू किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.