Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

दादा जनता के सच्चे सेवक थे।

0 58

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

जबलपुर । जमीन से जुड़ा हुआ आदमी जीवन में जब कभी भी तरक्की करता है वह अपने आसपास के लोगों के दिलों में ऐसा स्थान बना लेता है जो हमेशा हमेशा के लिए उसे अमर कर देता है। ऐसी ही एक शख्सियत रहे स्वर्गीय ईश्वरदास रोहाणी जो मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे। उनके सहज स्वभाव और सरल व्यक्तित्व की यादों को जनता आज भी अपने हृदय में संजोकर रखे हैं।
मध्यप्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्री ईश्वर दास रोहाणी की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी जबलपुर द्वारा उनकी वेटनरी कॉलेज, एम्पायर टॉकीज स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि मध्यप्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय दादा ईश्वर दास रोहाणी सच्चे जनसेवक थे जनता की सेवा ही उनके लिए सर्वोपरि थी। स्व.ईश्वरदास रोहाणी ने मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष पद पर 10 वर्षों तक रहकर जनता की सेवा की ।उसके पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष भी रहे ।दादा रोहाणी सदा ही कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहते थे कि किया कभी व्यर्थ नहीं जाता उनके द्वारा किए गए कार्यों ने जबलपुर का गौरव पूरे मध्यप्रदेश में बढ़ाया ।कैंट क्षेत्र से विधायक रहे श्री रोहाणी जनसेवा को ही अपना धर्म मानते थे और उन्होंने लोगों को सिखाया की जनता की सेवा हर परिस्थितियों का सामना करते हुए भी कैसे की जाती हैम दादा रोहाणी ऐसे विरले लोगों में हैं जिन्होंने हजारों कार्यकर्ताओं का निर्माण किया और उन्हें भाजपा की विचारधारा से जोड़ा। विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए जबलपुर के विकास के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।

जीएस ठाकुर ने कहा कि दादा रोहाणी ने केंट क्षेत्र के लिए अनेकों विकास कार्य किए जिसके कारण क्षेत्र के प्रत्येक परिवार से उनका सीधा संपर्क था। मध्यप्रदेश के बड़े बड़े नीतिगत विषयों में भी उनकी अद्वितीय राजनीतिक सूझबूझ काम आती थी। दादा श्री ईश्वर दास रोहाणी के द्वारा किए कार्य सदा ही स्मरणीय रहेंगे और हम सभी के मार्गदर्शक के रूप में वे सदा हमारी विचारधारा में विद्यमान रहेंगे ऐसे विकासपुरुष की जयंती पर हम उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री शरद जैन, प्रभात साहू,श्रीमती स्वाति गोडबोले ,डॉ जितेंद्र जामदार, सुरेश देशपांडे, एस के मुद्दीन, अखिलेश जैन, संदीप जैन, आनंद मिश्रा, जय सचदेवा, रंजीत पटेल, चंद्रशेखर पटेल , कमल सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.