Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

धान भण्डारण के कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता दें: कमिश्नर

0 70

शहडोल वीरेन्द्र प्रताप सिंह। कमिश्नर शहडोल संभाग आर0बी0 प्रजापति ने धान के भण्डारण के कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।  कमिश्नर ने वेयर हाउसिंग कार्पाेेरेशन के अधिकारियों शहडोल संभाग के सभी जिलों में धान भण्डारण की व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने कहा कि धान भण्डारण की स्थिति बेहद खराब है स्थिति में सुधार करने के निरंतर प्रयास करें। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि भण्डारण कार्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता और लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। जो अधिकारी धान भण्डारण में उदासीनता बरती जाएगी उन पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। 

कमिश्नर शहडोल संभाग ने आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। 

सी0एम0 हेल्पलाईनों के शिकायतों के निराकरण की 

स्थिति ठीक नही 17 फरवरी को समीक्षा करेगें कमिश्नर

बैठक में सी0एम0 हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण की जिलेवार समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने कहा कि सी0एम0 हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों की निराकरण की स्थिति ठीक नही है। उन्होने कहा कि वह 17 फरवरी 2020 को दोपहर 2 बजे सी0एम0 हेल्पलाईन के प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करेगें। 

कमिश्नर ने राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में लंबित शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में कमिश्नर ने संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देेश दिए है कि वे आॅगनवाड़ी केन्द्रों का सत्त निरीक्षण सुनिश्चित कराए। 

आॅगनवाडी के बच्चों को मेनू के अनुरूप पोषण आहार मुहैया कराएं तथा आॅगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों की उपस्थित बढ़ाना सुनिश्चित करें। बैठक में कमिश्नर ने कहा कि सभी आॅगनवाड़ी केन्द्र समय पर खुलना चाहिए तथा बच्चों को आॅगनवाड़ी केन्द्रो के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में पोषण आहार एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 

बैठक में कमिश्नर ने श्रम विभाग के अधिकारियों को श्रमिकों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने तथा बाल श्रम को रोकने के लिए सार्थक प्रयास करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में कमिश्नर ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए विवाह कार्यक्रमों की भी जानकारी ली। 

बैठक में कमिश्नर ने शहडोल संभाग के सभी जिलों में अवैध शराब बेचने वालों और शराब माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में कमिश्नर ने ज्ञानोदय विद्यालय को शहरी फिडर से जोड़ने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिए। 

कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग अनूपपुर में फर्जी भर्तियों से संबंधित समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों की जांच करने के निर्देश संयुक्त संचालक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को प्रतिवेदन समय पर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।  

कोयले, रेत व अन्य खनिजों के अवैध परिवहन, 

भण्डारण के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें 

बैठक में कमिश्नर ने खनिज विभाग के अधिकारियों को शहडोल संभाग में कोयले, रेत एवं अन्य खनिजों के अवैध परिवहन, भण्डारण के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। बैठक में कमिश्नर ने ऐसी रेत खदानों जहां से फर्जी पासवर्ड का उपयोग कर रेत और अन्य खनिजों का विक्रय किया गया है, ऐसे ग्राम पंचायतों के सरपंचों और सचिवों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है साथ ही प्रकरण दर्ज कर राशि की वसूली करने के निर्देश कमिश्नर ने दिए है। 

बैठक में सी0सी0एफ0 अशेाक जोशी, उपायुक्त राजस्व दिलीप पाण्डेय, संयुक्त सचांलक महिला एवं बाल विकास बी0एल0 प्रजापति, संयुक्त संचालक शिक्षा सुखदेव मरावी, खनिज अधिकारी सुश्री फरहत जहां एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.