Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

नगर के विकास कार्यों की अनदेखी के खिलाफ नगर भाजपा ने संभाग आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

0 74

जबलपुर। नगर निगम के विकास कार्यो को यथावत जारी रखा जाए साथ ही निगम द्वारा पूर्व में स्वीकृत कार्यो को शीघ्र कराने के साथ ही जनसुविधाओं का ध्यान रखा जाए इन मांगों के साथ भाजपा पार्षद दल ने भाजपा नगर अध्यक्ष श्री जीएस ठाकुर, विधायक श्री अशोक रोहाणी, पार्षद दल नेता श्रीराम शुक्ला के नेतृत्व में संभाग आयुक्त एवँ नगर निगम प्रशासक श्री रविन्द्र मिश्रा को ज्ञापन सौंपा।

भाजपा पार्षद दल द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि विगत 18 फरवरी को नगर निगम का वर्तमान का कार्यकाल समाप्त हो गया है और शासन द्वारा प्रशासक के नाते आपकी नियुक्ति की गई है किन्तु देखने मे आ रहा है कि निगम का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से ही वार्डो में होने वाले पार्षद मद के विकास कार्यो में गतिरोध आ रहा है और अधिकारियों द्वारा कार्य कराने में विलंब हो रहा है।

भाजपा नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लगभग 3 हजार हितग्रहियों की राशि नगर निगम में विगत दो माह से आ चुकी है किंतु उनके खाते में अभी तक राशि जारी नही की गई है जिससे उनके निर्माण कार्य में बाधा आ रही है उस राशि का भुगतान भी शीघ्र कराया जाए।
ज्ञापन में मांग की गई कि स्मार्ट सिटी योजना की राशि जिसे केंद्र एवँ राज्य सरकार दोनों का अंश आना था और केंद्र सरकार द्वारा अपना अंश दिए जाने के बाद भी राज्य सरकार ने अपना अंश नही भेजा है जिससे कार्य बाधित हो रहे है साथ ही स्मार्ट सिटी के कार्य जिन क्षेत्र में कराए जाने थे वह अन्यत्र जगहों पर कराये जा रहे है। हम आशा व्यक्त करते हैं कि, प्रदेश सरकार से स्मार्ट सिटी हेतु राशि उपलब्ध आप करायेंगें ताकि कार्य यथावत् जारी रहे।

ज्ञापन में मांग की गई की अमृत योजना के तहत् शहर में 16 टंकियां बनाई गई थी जिसके तहत् नगर निगम में ग्रामीण क्षेत्रों के 9 वार्ड (55 गांव) जोड़े गये थे ताकि ग्रामीण क्षेत्र में नर्मदा जल सहजता से मिल सके। उक्त सभी टंकियों का निर्माण हो चुका है किन्तु पाईप लाईन से उन्हें नहीं जोड़ा गया अतः उन्हें शीघ्र जोड़ा जाये।

भाजपा नेताओं ने संभागायुक्त को बताया कि, शहर के वार्डों में सफाई व्यवस्था हेतु अतिरिक्त जनसेवक अलग किये जावें साथ ही विश्व में फैल रहे कोरोना वायरस की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुये सभी वार्डों में सफाई कराते हुये दवाईयों का छिड़काव कराया जाये साथ ही सफाई कार्य में लगे जनसेवकों को मास्क एवं ग्लबस दिये जायें इसी के साथ गर्मी के मौसम एवं आने वाले त्यौहारों के मद्देनजर समुचित टैंकरों की व्यवस्था की जाये तथा लाईट सामग्री भी वार्डों में उपलब्ध कराई जाये।

भाजपा पार्षदों ने बताया कि, नगर निगम के लोकनिर्माण विभाग से किये जा रहे पार्षद मद एवं अन्य निगम मद के कार्यों को जारी रखने हेतु नगर निगम के ठेकेदारों का भुगतान भी समय सीमा से कराये जायें ताकि अन्य स्वीकृत कार्य ठेकेदारों से कराये जा सकें।

भाजपा पार्षद दल द्वारा की गई मांगों पर संभागायुक्त श्री रविन्द्र मिश्रा ने गौर करते हुये कहा कि, उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जायेगा साथ ही उन्होंने कहा कि, जबलपुर के साथ ही प्रदेश के अन्य नगर निगमों की वित्तीय स्थिति भी सही नहीं है और इसके लिये भी शासन से बात कर निराकरण कराने का प्रयास किया जायेगा।

भाजपा पार्षद दल ने ज्ञापन सौंपने के उपरान्त कहा कि, यदि हमारी मांगों को निगम प्रशासन एवं प्रदेश शासन पूरा नहीं करती तो हम आने वाले दिनों में उग्र आन्दोलन हेतु बाध्य होंगें।

इस अवसर पर श्रीराम शुक्ला, कमलेश अग्रवाल, काके आनन्द, वीणा जैन, ज्योति कुरील, सुशील शुक्ला, रिंकू विज, लोचन साहू, रिजवान अंसारी, प्रदीप यादव, सत्यवीर जाट, संजय तिवारी, राजकुमार पटेल, रिषी यादव, कल्लू बाबा, ममता तिवारी, सुषमा पटेल, ललिता सिंह, सोना चौधरी, शशि श्रीवास, वीरेन्द्र सोनकर, हृदेश राजपूत, अमित जैन, मुरली दुबे उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.