Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

बिछिया विधानसभा के ग्राम माधोपुर में खुलेगा वैटनरी डिप्लोमा कॉलेज

0 57

भूमि आवंटन कार्यवाही पूर्ण-विश्वविद्यालय सर्वे टीम ने किया निरीक्षण

मण्डला– आदिवासी बाहुल्य जिला मण्डला के विकास को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश सरकार ने जिले को एक वैटनरी पॉलीटेक्निक डिप्लोमा कॉलेज की सौगात दी है जिसकी स्वीकृति दिसंबर 2019 में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रस्तुत अनुपूरक बजट में दी गई थी। इस कॉलेज की स्थापना शीघ्र किये जाने को लेकर बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा के द्वारा निरंतर रूप से प्रयास किये जा रहे थे साथ ही यह कॉलेज बिछिया विधानसभा में प्रारम्भ हो इस हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी अनेक बार आग्रह किया गया था। जिसके फलस्वरूप न्यायालय कलेक्टर जिला मण्डला से दिनांक 25.01.2020 को बिछिया विधानसभा के ग्राम माधोपुर में 15 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया। भूमि आवंटन के पश्चात कक्षाओं के संचालन प्रारम्भ की जानी थी, इस हेतु प्रारंभिक तौर पर शासन द्वारा 1 करोड़ का बजट भी आवंटित किया गया है।

विश्वविद्यालय सर्वे टीम ने किया माधोपुर का दौरा

शुक्रवार को नानाजी देशमुख वैटनरी साइंस विश्वविद्यालय जबलपुर की टीम ने बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा व जिला कलेक्टर के साथ मण्डला में डिप्लोमा कॉलेज की स्थापना के लिए ग्राम माधोपुर में आवंटित भूमि का निरीक्षण किया एवं कक्षाओं के संचालन हेतु भवन आदि देखे। इस हेतु शासन द्वारा विश्वविद्यालय के डायरेक्टर डॉ श्रीकांत जोशी को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी नियुक्त किया है इनके साथ डॉक्टर अकलंक जैन व इंजीनियर ए के सिंह को भी दाल में शामिल किया गया है। सर्वे टीम ने आवंटित भूमि के साथ गांव में स्तिथ भवन देखे जिनमे अभी फिलहाल कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। विधायक श्री पट्टा के सुझाव पर हायर सेकंडरी स्कूल भवन के रिक्त कमरों में फिलहाल कक्षाओं के संचालन की कार्यवाही पर सहमति बनी। इस निरीक्षण के दौरान ग्राम वासी खासे उत्साहित रहे। गांव को मिल रही इस अभूतपूर्व सौगात के लिए ग्रामीणों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और क्षेत्रीय विधायक का आभार किया है और उनके इस प्रयास को गांव के भविष्य के लिए मील का पत्थर बताया है।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान विश्वविद्यालय सर्वे टीम के साथ बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा, जिला कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया, नायब तहसीलदार निर्मल पटले, चौकी प्रभारी दुर्गाप्रसाद नगपुरे, जनपद सदस्य अवधेश तिवारी,ग्राम पंचायत सरपंच सचिव सहित सैकड़ों की संख्या में ग्राम माधोपुर के नागरिक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.