Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

मेडिकल ऑफीसर कोरोना संक्रमित

0 7

सतना। जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स के बाद अब मेडिकल ऑफीसर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मेडिकल ऑफीसर की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, जिससे संक्रमण मिलने की अशंका जताई जा सके। अस्पताल सूत्रों की मानें तो संक्रमित डॉक्टर की ड्यूटी कोरोना संदिग्धों के थ्रोट स्वाब सेंपल लेने में लगी थी। ऐसा माना जा रहा है पीपीई किट डिस्पोज करते वक्त मेडिकल ऑफीसर संक्रमित हो गए। स्वास्थ्य विभाग इसकी पड़ताल में जुट गया है। उधर डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए ७ लोगों को आइसोलेट किया गया है। वहीं दिल्ली से हालही में लौटे जिला अस्पताल के एक रिटायर्ड डॉक्टर की रिपोर्ट भी अंडर प्रोसेस में है। ज्ञात हो कि रिटायर्ड डॉक्टर के एक भाई की रिपोर्ट जबलपुर में पॉजिटिव आ चुकी है।
बताया गया है कि जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफीसर को पिछले ५ दिन से तकलीफ थी। लिहाजा उन्होंने बुधवार को थ्रोट स्वाब की सेंपलिंग कराई। ट्रूनाट में जांच के दौरान कोविड-१९ की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल ऑफीसर को होम आइसोलेट कर दिया गया है। ज्ञात हो कि जिला अस्पताल की मैट्रन के पॉजिटिव आने के बाद तकरीबन ७ दिन पहले भी इनकी जांच हुई थी, तब रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
कोरोना संदिग्धों के थ्रोट स्वाब कलेक्शन में ड्यूटी लगने के कारण मेडिकल ऑफीसर को जिला अस्पताल की ओपीडी में बैठकर मरीज देखने से राहत मिली थी। बताया गया है कि मेडिकल ऑफीसर पिछले १५ दिनों से ओपीडी में नहीं बैठ रहे थे। जिला अस्पताल के और कितने डॉक्टर-स्टाफ मेडिकल ऑफीसर के संपर्क में आए हैं, विभाग इसकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहा है।
मैहर में कियोस्क संचालक समेज ६ पॉजिटिव
उधर मैहर में बुधवार को एक दफा फिर ६ लोग कोरोना संक्रमित निकले। इनमें एक कियोस्क संचालक और पंचर बनाने की दुकान संचालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिंता की बात तो यह है कि दोनों संक्रमित युवक पहले से किसी अन्य संक्रमित के संपर्की नहीं थे। इसके साथ-साथ कोरोना संक्रमित लाइनमैन के घर में किराए से कमरा लेकर रह रहे २१ वर्षीय युवक और २६ वर्षीय युवती वायरस की चपेट में आ गए हैं। ज्ञात हो कि लाइनमैन के संपर्क में आए अब तक ५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनके साथ मैहर ब्लॉक के कुसेड़ी गांव के भी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
दिल्ली से कोरोना लेकर आया युवक
उचेहरा वार्ड नंबर ९ निवासी ३८ वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला है। कोरोना संक्रमितकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने के बाद पता चला कि युवक ३१ जुलाई को दिल्ली से आया था। १ अगस्त को उसने उचेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में थ्रोट स्वाब की सेंपलिंग कराई थी। ५ अगस्त को संक्रमण की पुष्टि हुई। थ्रोट स्वाब सेंपल के बाद कोरोना संक्रमित युवक को होम आइसोलेट किया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार से ६ लोगों को संपर्कियों में शामिल किया है। वहीं रामपुर ब्लॉक के कोटर में भी एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने की वजह से पॉजिटिव हो गया है।
बकरीद मनाने गई महिला समेत २ संक्रमित
नागौद में भी कोरोना संक्रमण के २ मामले सामने आए हैं। बताया गया है कि अर्बन क्षेत्र से बकरीद मनाने भाई के घर नागौद गई महिला भी कोरोना संक्रमित हो गई है। संक्रमित महिला का भाई नागौद अस्पताल में ड्राइवर है। इसके साथ नागौद कस्बे में एक पॅथोलॉजी संचालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दोनों संक्रमितों के संपर्कियों की ट्रेसिंग की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.