Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

मैहर में अब 2 साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव

0 28


सतना। देवी शारदा की जग प्रसिद्ध नगरी मैहर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। लॉक डाउन के चार चरण गुजरने के बाद मैहर से वापसी करने वाले वायरस ने कोहराम मचा रखा है। रोजाना सामने आ रहे नए केसों के बीच आज एक ऐसा पॉजिटिव केस सामने आया है जिसने लोगों का कलेजा हिला कर रख दिया है। अब तक बड़े बुजुर्गों को अपना शिकार बनाते रहे covid 19 ने एक मासूम को अपनी चपेट में ले लिया है। रविवार को मैहर में रहने वाले एक परिवार का 2 वर्ष का मासूम कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।
दादी और बड़े पापा पहले ही निकले पॉजिटिव
मैहर में सतना रोड पर रहने वाले जिस परिवार के 2 साल के लाडले बेटे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उस परिवार के दो सदस्य पहले से संक्रमण का शिकार हैं। मासूम के बड़े पापा और उसकी दादी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में रखा गया है। बड़ी बात यह है कि मासूम के माता पिता में संक्रमण नही पाया गया है। गौरतलब है कि यह वही परिवार है जिसके प्लास्टिक कारोबारी युवक को उसके सराफा व्यापारी मित्र के साथ पॉजिटिव पाया गया था। उसी युवक के जरिये परिवार में पहले युवक की मां और अब भतीजा संक्रमण की चपेट में आया है।
मासूम के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर ने प्रशासन के सामने भी बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। मासूम की उम्र मात्र 2 साल की है लिहाजा बगैर माता पिता के बगैर उसे रखा जा पाना मुश्किल है। समस्या यह है कि बच्चा तो संक्रमित हैं लेकिन उसके माता पिता संक्रमण का शिकार नही है। गैर संक्रमित व्यक्ति को संक्रमितों के बीच रखा भी नही जा सकता। लेकिन यहां बिना मां को बच्चे के साथ रखे बच्चे का इलाज किया जा पाना भी संभव नजर नही आ रहा। नोडल अधिकारी डॉ प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले को संवेदनशीलता के साथ विचारण में लेते हुए कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बच्चे के इलाज का बेहतर प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर के निर्देश अनुसार बच्चे को उसकी मां के पास जिला अस्पताल के वार्ड में अलग चेम्बर में रखा जाएगा। मां का भी एहतियाती इलाज चलता रहेगा ताकि वो संक्रमण के खतरे से बची रहें।
123 नेगेटिव 6 सेम्पल रिजेक्ट 3 अंडर प्रोसेस
रीवा लैब से रविवार 5 जुलाई को आई सतना की 3 अंडर प्रोसेस जांच की कन्फर्म रिपोर्ट में मैहर के अग्रवाल परिवार का एक बच्चा पॉजिटिव पाया गया है जबकि 2 सेम्पल नेगेटिव मिले हैं। जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रविवार को आई सतना के 132 सेम्पलों की रिपोर्ट में से 123 नेगेटिव आये हैं जबकि 6 सेम्पल रिजेक्ट हुए हैं। सतना के 3 सेम्पल अभी अंडर प्रोसेस हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.