Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

यूएई से घर लौट रहे भारतीयों की मदद कर रहे हैं मसाला किंग धनंजय दातार

0 53

शामी एम् इरफ़ान की रिपोर्ट, मुम्बई।

               कोविद 19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर हजारों फंसे हुए भारतीय यूएई से भारत लौटने का इंतजार कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच हवाई यातायात फिर से शुरू हो गया है और भारतीय वाणिज्य दूतावास और बुकिंग टिकटों के साथ पंजीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अल आदिल ट्रेडिंग के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. धनंजय दातार भारत लौटने वाले जरूरतमंद यात्रियों के हवाई टिकट खर्च को प्रायोजित करने में सहायता कर रहे हैं।
              दुबई में रह रहे 56 साल के यूएई के ‘मसाला किंग’ धनंजय एम. दातार ने अब तक कई भारतीयों की वापसी का इंतजाम कराया है। उन्होंने बताया, “यहां अल्पकालिक वीजा पर आए बहुत-से लोग हैं, जो अब तक फंसे हुए हैं। इनमें गर्भवती महिलाएं, बच्चे, पर्यटक और अन्य लोग शामिल हैं। मैंने 3,000 से अधिक लोगों की घरवापसी के लिए उन्हें केरल, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, गोवा व चंडीगढ़ पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।”
दुबई में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों से आए लगभग 60,000 लोग हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत पहल करते हुए वहां से निकासी की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखाथा। 
                डॉ. दातार ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि, “यूएई से भारत में आने की राह देखने वाले भारतीयों का टिकट खर्च और कोविड टेस्ट के खर्च को वहन कर उनकी मदद की जाएगी। कई लोग हैं जो विमान का किराया और कोविद टेस्ट शुल्क को पूरा करने में असमर्थ हैं। मैं समझता हूं कि बहुत से लोग जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है, वे वापस आने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके पास पर्याप्त पैसा नहीं है। मैं अनुमोदित संगठनों के साथ समन्वय कर रहा हूं ताकि जरूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। इस संबंध में सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। मैं भारतीय वाणिज्य दूतावास के श्री विपुल से बात की और निवेदन किया कि भारतीयों के टिकट का खर्च देना चाहता हं। मैं अपना छोटा कर्तव्य पूरा कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरी पहल उपयोगी होगी। मैं अपने सभी साथी नागरिकों से भी योगदान देने का आग्रह करता हूँ। मैं उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ, उन सभी को बधाई देता हूं जो इस पुण्य कार्य में शामिल थे।” 
                   डा. दातार ने स्वदेश लौटने को इच्छुक भारतीयों से अल आदिल ट्रेडिंग, यूएई की ओर से प्रायोजित मुफ्त हवाई टिकट के लिए श्री बर्नार्ड से फोन नंबर 971506759191 पर संपर्क करने का भी आग्रह किया है।
                       बता दें कि, डॉ. धनंजय दातार के नेतृत्व में अल आदिल ट्रेडिंग ग्रुप, युएई में 9000 से अधिक भारतीय उत्पादों को लाने में सहायक रहा है। आज, समूह में 43 विशाल सुपर स्टोर, 2 आधुनिक मसाला कारखाने, 2 आटा मिलें और खाड़ी देशों में फैले एक आयात-निर्यात कंपनी की श्रृंखला है। यूएई के शासकों ने धनंजय को एक प्रतिष्ठित पुरस्कार और व्यावसायिक क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए ‘मसाला किंग’ की उपाधि से सम्मानित किया है।
                   इस समूह मे रेडीमेड आटा, मसाले, अचार, जैम, स्नैक्स और इंस्टंटन्ट खाद्य पदार्थों के रूप में अपने ब्रांड ‘पीकॉक’ के तहत 700 से अधिक उत्पादों का विनिर्माण भी होता है। उनके समूह की भारतीय शाखा, मसाला किंग एक्सपोर्ट्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड मुंबई से सफलतापूर्वक संचालित हो रही है। अल आदिल समूह अन्य खाड़ी देशों में अपनी शाखाओं का सक्रिय रूप से विस्तार कर रहा है। कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, केन्या, स्विट्जरलैंड, इटली, इरिट्रिया, कुवैत, ओमान, बहरीन, सऊदी अरब और यूएई में विशेष व्यापार मार्ग स्थापित किए हैं। (वनअप रिलेशंस)
:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::
शामी एम् इरफ़ान  (+919892046798)
वनअप रिलेशंस न्यूज एंड फीचर्स सर्विस, मुम्बई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.