Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

व्यापरियों से लाखें रूपयें की ठगी करने वाला आरोपी जयपुर में धरया

0 45

जबलपुर. न्यू कंचनपुर अधारताल निवासी राजकुमार विश्वकर्मा ने एक लिखित शिकायत की थी कि वह शासकीय ठेकेदार है, शासन से शासकीय कार्य हेतु लोक निमार्ण विभाग भोपाल मध्य प्रदेश मे उसकी ठेकेदारी का पंजीयन है, अबीर सालुसन के नाम से उसकी फर्म है, मध्य प्रदेश मे मान्नीय मुख्यमंत्री नल-जल योजना के तहत ग्राम लोहकरी विकासखण्ड कुण्डम जिला जबलपुर का टैंडर लिया था, टैंडर का कार्य पूर्ण करने हेंतु समस्त सामाग्री स्वयं खरीदकर लगाना थी, जिस हेतु विभाग द्वारा अनुमोदित कम्पनी के पाईप डी.आई पाईप 100 एमएम, एचडीपीआई पाईप 90 एमएम एवं 100 एमएम के  लगाना र्थ्ो उसने इंडिया मार्ट वैबसाईट सर्च कर, उक्त पाईप की उचित दाम में खरीदी हेतु सप्लायरों की जानकारी ली, सर्च करने पर उसे सप्लायरो के फोन नम्बरों की जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर उसने कृष्णा एग्रो ट्रेडर्स जयपुर के प्रोपराईटर गिरीराज शर्मा के मोबाईल नम्बर पर 25-10-18 को बात की, गिरीराज शर्मा से कहा कि मुझे जिंदल कम्पनी के 100 एमएम डीआई पाईप  1579 मीटर,  चाहिये तो उन्होंने 760 रूपये प्रतिमीटर की दर से 12 लाख 44 रूपये में जबलपुर तक पहुंचाने का बताया और कहा कि 50 प्रतिशत  राशि  आरटीजीएस के माध्यम से एक्सिस बैंक शाखा खातीपुर झोटवारा जयपुर राजस्थान के माध्यम से बताये हुये ,खाता नम्बर में जमा करें  उसे पाईपो की कीमत वाजिब लगी उसने बताये हुये खाता नम्बर में 6 लाख रूपये की राशि आरटीजीएस के माध्यम से 1-11-18 को जमा कर दी एवं आरटीजीएस की रसीद गिरीराज शर्मा को वाट्सअप भी कर दी। 26-11-18 को गिरीराज शर्मा ने फोन कर कहा कि ऑर्डर का माल पाईप तैयार है बाकी आधी राशि भी जमा करें तो उसने  शेष राशि 6 लाख 44 रूपये दिनॉक 30-11-18 को आरटीजीएस के माध्यम से बताये हुये खाना नम्बर में जमा कर दी  तथा आरटीजीएस की रसीद वाट्सअप कर दी। राशि जमा करने के बाद वह लगातार गिरीराज शर्मा के मोबाईल नम्बरो पर सम्पर्क कर रहा है किन्तु वे फोन रिसीव नहीं कर रहे है। वाट्सअप पर सम्पर्क करने पर कभी वाट्सअप पर जवाब देता है लेकिन पाईप डिलेवरी के बारे में स्पष्ट जवाब नहीं देता है टालमटोली कर रहा है। जिस कारण वह शासकीय ठेके का कार्य पूरी नहीं कर पा रहा है।  गिरीराज शर्मा द्वारा इंडिया मार्ट वैबसाईट पर कृष्णा एग्रे टेडर्स के नाम से अपना बिजनेस विज्ञापन देकर पाईप सप्लाई करने के नाम पर उससे 12 लाख 44 रूपये की राशि हडप कर धोखाधडी की गयी है, । शिकायत पर  थाना विजय नगर में धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना मे लिया गया।
                            पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री अमित सिंह (भा.पु.से.)  द्वारा आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक दक्षिण डॉ. संजीव उइके एवं नगर पुलिस अधीक्षक गढा श्री अमित तोलानी (भा.पु.से.)  के मार्ग निर्देशन मे एक टीम गठित की गयी, टीम के द्वारा दौरान विवेचना के पतासाजी पर   गिरीराज शर्मा के जयपुर में रहने की जानकारी लगी, एक विशेष टीम गठित कर जयपुर रवाना की गयी, टीम के द्वारा लगातार पतासाजी करते हुये गिरीराज शर्मा पिता लालूराम शर्मा उम्र 26 वर्ष निवासी श्रीजी नगर दुर्गापुरा जयपुर राजस्थान को एक पॉच सितारा होटल ,क्राउन प्लाजा से पकडा जाकर जबलपुर लाया गया, एवं सघन पूछताछ की गयी तो गिरीराज शर्मा ने अपनी रजिस्टर्ड फर्म कृष्णा एग्रो ट्रेडर्स जयपुर के ऑनलाईन विज्ञापन के माध्यम से ठेकेदारो को पाईप सप्लाई करने का कहकर एडवांस के नाम पर  लाखों रूपये की रकम लेकर माल की डिलेवरी नहीं करना स्वीकार किया, कब्जे से 2 मोबाईल फोन एवं एटीएम कार्ड जप्त किये गये है। पकडे गये आरोपी गिरीराज शर्मा ने अभी तक पूछताछ पर मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान के व्यापारियों के साथ लगभग 56 लाख रूपये की ठगी करने का खुलासा किया है। सघन पूछताछ जारी है।
उल्लेखनीय भूमिका- थाना प्रभारी विजय नगर श्री यू.एस. सोनी के मार्ग निर्देशन में उप निरीक्षक अभिषेक कैथवास आरक्षक विनय सिंह, श्रवण सिंह एवं सायबर सेल के आदित्य की भूमिका सराहनीय रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री अमित सिंह (भा.पु.से.)  ने टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.