Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

शिक्षा कर, बिजली कर और अन्य करों पर नपा की तानाशाही

0 10


हर रात को अंधेरा, शिक्षा की प्रगति शून्य, वसूली चरम पर

उमरिया । नगर पालिका परिषद उमरिया द्वारा इन दिनों जमकर अनेक करों को जनता पर थोप कर टैक्स वसूला जा रहा है, जबकि जिन करों का उल्लेख नोटिस मे किया गया है उन करों का इस्तेमाल एक धेला भी नही हो रहा है॥ नगर पालिका ने अपनी नोटिस मे शिक्षा कर भी जोड़ा है, जिसकी भारी भरकम रकम कहां और किस शिक्षा की तरफ जा रही है यह किसी को भी मालूम नही है, जबकि शिक्षा के नाम पर वसूला जाने वाला यह टैक्स शिक्षा के लिए एक अनपढ़ कहानी को जन्म दे रहा है॥ शहरी क्षेत्र मे खुली शिक्षा के मंदिरों मे नगर पालिका एक धेला भी खर्च नही कर पाई है अब यह पैसा कहां और किसकी जेब मे जा रहा है यह तो नपा कर्मी ही जाने।

रात को अंधेरा फिर भी टैक्स जरुरी
शहर भर के वार्डो मे हर रोज रात को अंधकार छा जाता है, खंबों मे बिजली जगह फ्यूज बल्ब और ट्यूब लाइट लटक रही है, लेकिन नगर पालिका बिजली कर के नाम से टैक्स जरुर वसूल कर रही है। यह बात आम है कि नगरीय क्षेत्र के वार्डो मे बिजली खंबों मे लाईट नही है लेकिन मुख्यालय के प्रमुख स्थानों मे भी स्ट्रीट लाईटे नही जलती है, जिसकी जिम्मेदारी पूर्ण रुप से नगर पालिका की है।

पूर्व विधायक ने सौंपा ज्ञापन
नगर पालिका परिषद द्वारा वसूल की जाने वाले टैक्स पर कड़ी आपत्ति जताते हुए पूर्व विधायक अजय सिंह ने एक पत्र कलेक्टर को सौंपते हुए नपा कर्मियों पर मनमानी वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बिना कसी काम के नगर पालिका जबरन नोटिस भेजकर टैक्स वसूल करने आमदा है॥ बहरहाल टैक्स की नोटिस बांटने मे मशगुल नगर पालिका पर अनायाश ही कर वसूली का आरोप चहुंओर से लग रहे है, वही पूर्व विधायक द्वारा दिये गये आरोप पत्र पर कौन सी कार्यवाही कलेक्टर करतें है यह देखना बाकी होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.