Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

शिक्षा से ही होता है समाज व राष्ट्र का विकासःपट्टा

0 19

विधायक ने किया खजरी व बम्हनी हायर सेकेंडरी स्कूलों का शुभारंभ-हाइस्कूल भवन का किया लोकार्पण

मण्डला। शिक्षा एकमात्र विकल्प है अपने समाज व राष्ट्र के विकास के लिए। जिस समाज व राष्ट्र की युवा पीढ़ी शिक्षित होती है वह खुद ही उन्नति के पथ पर बढ़ता जाता है। हर व्यक्ति शिक्षित हो सके इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए शैक्षणिक संसाधनों का विकास होना बहुत जरूरी है इसलिए हमारी कांग्रेस सरकार ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम बनाया था, इसके तहत हर नागरिक को शिक्षा पाने का अधिकार दिया गया। देश भर में शैक्षणिक सुविधाओं के विकास के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया गया। उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए हमारे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने प्रदेश में शैक्षणिक विकास को सबसे ज्यादा महत्व दिया और उसी का परिणाम है कि आज मण्डला जिले में केवल 3 हाइस्कूलों का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन हुआ है और वो तीनो ही स्कूल बिछिया विधानसभा क्षेत्र के हैं। इन सभी का उन्नयन आदेश मार्च के महीने में ही हो चुका था लेकिन कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के कारण इनका शुभारंभ करने में इतनी देर हुई। अब आज से ये सभी स्कूल क्षेत्र की जनता को समर्पित हैं अपने बच्चों को जरूर पढ़ाइये और परिवार समाज सहित देश का विकास करने में अपना योगदान दीजिये। यह कहना है बिछिया विधानसभा के जनप्रिय विधायक नारायण सिंह पट्टा का जिन्होंने गत दिवस घुघरी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम खजरी व ग्राम बम्हनी के हाइस्कूलों का हायर सेकेंडरी में उन्नयन होने पर उनका शुभारंभ किया।
विद्यार्थियों को वितरित की पुस्तकें-इन हाइस्कूलो का फीता काटकर शुभारंभ करने के साथ ही विधायक श्री पट्टा ने विद्यार्थियों का प्रवेश कराया और उन्हें पुस्तकें भी वितरित की। आगामी समय मे जैसे ही स्कूल खुलें बच्चों से प्रतिदिन स्कूल आकर पढ़ने की अपील भी की। बच्चों के अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से पढ़ने भेजें।
हाइस्कूल भवन का किया लोकार्पण-हायर सेकेंडरी स्कूलों के शुभारंभ के साथ ही विधायक ने ग्राम छाता में नवनिर्मित हाइस्कूल भवन का लोकार्पण भी किया। और यहां भी बच्चों को पुस्तकें वितरण कर उनसे खूब मन लगाकर पढ़ने की अपील की।
ये रहे उपस्थित-इस दौरान कमल मरावी, समीर राठौर, अरविंद कुशराम, रघुवीर अग्निहोत्री, जयसिंह मरावी, सिहारे करचाम, अरविंद झारिया, रामप्रसाद पन्द्रों, बलवीर खमरटिया, रवि बंदेवार, अंकुश झारिया, हीरा सिंह, फूखा सिंह, माया सिंह, ओमकार झारिया, मोंटी सोनवानी, गोमती बाई, बीरसिंह मरकाम, सालिग करचाम सहित बीईओ, सीएसी, शिक्षक गण सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.