Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सचिन पायलट को कांग्रेस ने उप-मुख्यमंत्री पद से हटाया

0 12

राज्यपाल से मिले अशोक गहलोत

Rajasthan Political Crisis Live Updates Congress second CLP ...

जयपुर/नई दिल्ली। सचिन पायलट को कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है. साथ ही पायलट को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है. पार्टी ने सचिन पायलट की जगह राजस्थान सरकार में वर्तमान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. इसके जवाब में सचिन पायलट ने ट्वीट किया है, “सत्य को परेशान किया जा सकता है, सचिन पायलट के साथ खड़े राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर के ख़िलाफ़ भी कार्रवाई की गई है. भाकर राजस्थान के लाडनूं विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं. उन्हें हटाकर पार्टी ने गणेश घोघरा को राजस्थान यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया है.

इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा सीकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं. डोटासरा राजस्थान सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री भी हैं. विधायक गणेश घोघरा यूथ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे. हेम सिंह शेखावत सेवादल के नए प्रदेश मुख्य संगठक होंगे. तीनों पदों पर नियुक्ति की घोषणा पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई. कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में रणदीप सुरजेवाला ने घोषणा की.

इससे पहले, कांग्रेस की प्रेसवार्ता आयोजित की गई जिसमें कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की है. आयकर विभाग, ईडी का सहारा लिया गया. धनबल और बाहुबल के दुरुपयोग से कांग्रेस विधायकों को खरीदा गया. सचिन पायलट और कुछ मंत्री बीजेपी के जाल में दिग्भ्रमित हो गए हैं. पायलट राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं.

सत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट से राहुल गांधी ने एक बार, प्रियंका गांधी ने 4 बार, चिदंबरम ने 6 बार, अहमद पटेल ने 15 बार और के सी वेणुगोपाल ने 3 बार बात की. प्रियंका गांधी ने 3 बार सचिन पायलट को फोन किया. पायलट ने जवाब नहीं दिया. प्रियंका गांधी के फोन का विधायक भंवरलाल शर्मा जवाब देते रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.