Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सभी पंचायतों में जनसुनवाई अनिवार्य रूप से हो सुनिश्चित किया जायें

0 25

कर्मचारी लापरवाही बरतें, तो उनकी विरूद्ध कार्रवाही करें

साप्ताहिक समय-सीमा बैठक सम्पन्न

दीपक गर्ग दमोह। जिले की सभी पंचायतों में जनसुनवाई अनिवार्य रूप से हो सुनिश्चित किया जायें। जहां पर कर्मचारी लापरवाही बरतें, तो उनकी विरूद्ध कार्रवाही करें। इस आशय के निर्देश आज साप्ताहिक समय- सीमा बैठक में दिये। जिले की सड़कों पर जहां अंधे मोड़ है, के संबंध में कहा बैठक आयोजित कर आवश्यक कार्रवाही की जायें।

विद्युत मंडल अधिकारी से कहा स्कूलों में विद्युतिकरण की रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा विद्युतिकरण की कार्रवाही तत्परता से की जायें। शिक्षा अधिकारी से कहा कि शिक्षिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविरों का आयोजन हुआ, निराकरण की पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। वसूली की समीक्षा करते हुए, अधिकारियों से कहा लक्ष्य अनुसार कार्रवाही सुनिश्चित की जायें। बैठक मे स्वरोजगार योजनाओं के तहत प्रगति की समीक्षा करते हुए एलडीएम विजय डिके से कहा समन्वय कर प्रगति लायें। पात्रता पर्ची सत्यापन के संबंध में नगरी निकाय हटा, पथरिया, पटेरा और हिण्डोरिया के कार्य की सराहना करते हुए सभी से कार्य पूर्ण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उक्त कार्य में लापरवाही बरतनें वालों को निलंबन की कार्रवाही की जायें।

अधिकारियों से कहा सीएम हैल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण टॉप प्रोयोरिटी दें। उक्त कार्य में लापरवाही बरतनें वाले अधिकारियों के विरूद्ध वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाही की जायेंगी। खादय नियंत्रक से कहा राशन दुकानों की बैठकें एसडीएम की अध्यक्षता में सुनिश्चित कराई जायें। यह भी कहा कि सभी जगह वितरण समय पर हो, किसी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। बैठक में आपकी सरकार आपके द्वार के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर तत्परता से निराकरण के निर्देश दिये गये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.