Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

साँसद कोटे से चुने गए 10 नौनिहाल।

0 15

केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश पाकर हर्षित हुए बच्चे।


जबलपुर। केंद्रीय विद्यालय में साँसद कोटे से प्रवेश हेतु इस बार भी लॉटरी प्रक्रिया अपनाई गई। साँसद कार्यालय में वरिष्ठ पत्रकार एवँ नई दुनिया के पूर्व संपादक रविन्द्र दुबे “छोटू” के मुख्य आतिथ्य, भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर एवँ सीमित अभिवावकों की उपस्थिति में लॉटरी से 10 छात्र/छात्राओं के नाम का चयन किया गया साथ ही प्रतीक्षा सूची के 5 नाम भी निकाले गए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रविन्द्र दुबे ने इस अवसर पर कहा कि केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश हेतु बड़ी संख्या में अभिवावकों की उम्मीद रहती है कि उनके बच्चे का प्रवेश साँसद कोटे से हो जाये और प्रतिवर्ष साँसद राकेश सिंह के माध्यम से 10 बच्चो को कोटे से प्रवेश मिलता है और अच्छी बात यह है कि जिस तरह साँसद जी द्वारा पूरी पारदर्शिता से सभी के सामने नामो का चयन होता है उससे किसी के मन मे ग्लानि नही होती।
रविन्द्र दुबे ने कहा कि जिन बच्चों का चयन हुआ है उन्हें शुभकामनाएं है और जिनका नही हुआ वह अन्य जिस भी विद्यालय में अध्ययन करें वहाँ मन लगाकर पढ़ाई कर और अपने तथा अपने माँ पिता का नाम रोशन करे।

भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि देश मे शायद ही कोई साँसद होंगे जो इस तरह से नामो का चयन करते है क्योंकि बड़ी संख्या में बच्चों के आवेदन आते है और उनमें से सिर्फ 10 नामो का चयन करना कठिन कार्य है और इसीलिए साँसद महोदय ने कई वर्षों से यह लॉटरी प्रक्रिया के माध्यम से नामो का चयन करने का कार्य प्रारंभ किया इससे किसी को भी यह नही लगता कि यहाँ किसी तरह का भेदभाव हुआ है।

भाजपा महामंत्री संदीप जैन ने बताया कि इस बार 293 आवेदन केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश हेतु प्राप्त हुए थे जिनमें से 10 नामो का लॉटरी के माध्यम से चयन हुआ है साथ ही 5 नामो का प्रतीक्षा सूची में चयन हुआ है, यदि 10 में से कोई छात्र या छात्रा प्रवेश नही लेता तो प्रतीक्षा सूची में से क्रमशः नामो को लिया जाएगा।
संदीप जैन ने बताया कि कोरोनॉ संकट की वजह से इस बार सभी अभिवावकों को आमंत्रित नही किया पर पूरी प्रक्रिया को साँसद राकेश सिंह के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया गया है।

साँसद कोटे से चयनित नाम
कोशकी पांडे, सत्यम यादव, आयज खान मंसूरी, अनन्या राठौर, अनय सैनी, दीपाली राठौर, मात्रिका दुबे, रिद्धिमा श्री जाट, रक्षित बनाफर, आराध्य चौरसिया का चयन हुआ है।

प्रतीक्षा सूची
अमरेंद्र सिंह, धनंजय त्रिपाठी, समर्थ पटेल, मो. हसनैन खान, अगम गुप्ता के नाम प्रतीक्षा सूची में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.