Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सोनी म्यूजिक और आइकॉनिक रैपर रफ़्तार की साझेदारी

0 50

मुम्बई से शामी एम् इरफ़ान की रिपोर्ट।

पिछले दिनों सोनी म्यूजिक इंडिया (एसएमआई) लोकप्रिय रैपर रफ़्तार और इंडिपेंडेंट लेबल कलमकार के साथ एक्सक्लूसिव रिकॉर्डिंग एग्रीमेंट्स की घोषणा की है। इसमें रफ्तार के बिजनेस पार्टनर अंकित खन्ना हैं। दोनों ने मिलकर “कलमकार” नाम से  युवा हिप-हॉप, रैप, पॉप और ईडीएम का खूबसूरत प्लेटफार्म बनाया है और इसमें युवा रैपर्स और अंडरग्राउंड कलाकार, दीप कलसी, रश्मीत कौर और युनान आदि शामिल हैं। बता दें कि, रैपर, निर्माता, टेलीविजन व्यक्तित्व और संगीत उद्यमी, रफ़्तार को इंडियन म्यूज़िक फ्रीटरनिटी में रैप और हिप-हॉप के लिए  बेंचमार्क क्रिएट करने  का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने देसी हिप-हॉप का अपना ब्रांड बनाया है जो दुनिया भर में लोकप्रिय हो चुका है।

सोनी म्यूजिक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर रजत कक्कड़ का मानना है कि ” मैं सोनी म्यूज़िक परिवार में रफ्तार और कलमकार लेबल का स्वागत करते हुए बहुत खुश हूं। भारत में स्वतंत्र संगीत के लिए एक रोमांचक समय है। एक कंपनी के रूप में हमें कई कलाकारों तक पहुंचना, और उनकी कला को बढ़ावा देना है। हम उम्मीद करते हैं कि रफ्तार के साथ साझेदारी कर हम युवाओं को यहां और विदेशों में भारत के स्वतंत्र संगीत परिदृश्य को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ।” दिलिन नायर उर्फ ​​रफ्तार कहना है कि, “हम सोनी म्यूजिक परिवार का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं, जो हर चीज में कलाकार केंद्रित होने के लिए प्रसिद्ध है । हिप-हॉप आज दुनिया की सबसे प्रभावशाली संस्कृति है और इसने एक प्रामाणिक और भरोसेमंद शैली के रूप में तेजी से उतार-चढ़ाव देखा है, साथ ही साथ रैप ने वर्षों तक अपनी अपील को बनाए रखा है। कलमकार का अहम उद्देश्य भारतीय हिप-हॉप प्रतिभाओं की खोज करना और उन्हें लॉन्च करना है। इसलिए सोनी म्यूजिक के साथ हमारी नई साझेदारी इंडिपेंडेंट म्यूज़िक मूवमेंट के विकास और पहुंच को तेज करने में महत्वपूर्ण है – न केवल भारत में; लेकिन दुनिया भर के लाखों भारतीय लोगों के बीच भी। ”

“हम अपनी टेलेंट रोस्टर के साथ मिलकर एक स्वतंत्र लेबल बनाने के लिए पूरी लगन से काम कर रहे हैं, जो हर रिलीज के समय रचनात्मकता और सहयोग को बढ़ावा देता है। हम सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ इस नई साझेदारी के लिए तत्पर हैं, जिनका उद्देश्य भारत में नॉन-फिल्मी म्यूज़िक के पैमाने और दायरे को बढ़ाना है, स्वतंत्र हिप-हॉप और रैप को मेनस्ट्रीम में लाना और संगीत के प्रति उत्साही लोगों के सुनने के अनुभवों को फिर से मजबूत करना है।” ऐस कलमकार के सह-संस्थापक अंकित खन्ना का मानना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.