Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

इंडिया इंटरनेशनल सांइस फेस्टिवल 2023

0 6

एम पी ट्राँसको को मिला बेस्ट टेक्नालाॅजिकल पैवेलियन अवार्ड

जबलपुर दर्पण भोपाल। भोपाल में आयोजित इंडिया इंटरनेशनल सांइस फेस्टिवल 2023 में एम पी ट्राँसको (मध्यप्रदेश पावर ट्राँसमिशन कंपनी) को इस फेस्टिवल में प्रदर्शित अन्य तकनीकी स्टाॅलो के मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ चुना गया। इसके लिए एम पी ट्राँसको को बेस्ट टेक्नालाॅजिकल पैवेलियन के अवार्ड से पुरस्कृत किया गया । इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है|
श्री तोमर ने बताया कि इस मेगा साइंस और टेक्नालाॅजी प्रदर्शिनी में मध्यप्रदेश शासन की मंशानुसार एम पी ट्राँसको द्वारा अपने सिस्टम में किए गये विभिन्न नवाचारों और अपनायी गई अत्याधुनिक तकनीकों को माडलो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया था। नवाचार में अतिउच्च दाब ट्राँसमिशन लाईनों के मेंनटेनेंस के लिए ड्रोन के माध्यम से सर्वे का माॅडल, अतिउच्च दाब ट्राँसमिशन लाईनों के बेयर हैंड मेंनटेनेंस के लिए उपयोग की जाने वाली विशेष इंसुलेटेड पोशाक के अलावा अतिउच्चदाब सबस्टेशन का माॅडल विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा। एम पी ट्राँसको के स्टाल को विद्यार्थियों ने भी दिलचस्पी से देखा-समझा और बारकियों की जानकारी भी उपस्थित अधिकारियों से ली। इसके अलावा अनेक विषय विशेषज्ञों ने स्टाल में रूचि दिखाई और एम पी ट्राँसको द्वारा नवाचार कर ट्राँसमिशन सिस्टम बेहतर रखने की सराहना भी की।

एम पी ट्राँसको की ओर से अधीक्षण अभियंता एस. के. दुबे, आर. सी. शर्मा, एन पी गुप्ता, आर के खरे, कार्यपालन अभियंता अतुल नाबर एवं अन्य अधिकारियों,कर्मचारियों आदि ने इस फेस्टिवल में अपना सहयोग दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.