Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

अवैध कॉलोनियों के विरूद्ध प्रशासन ने की तोड़फोड़ कार्यवाही

0 17

जबलपुर। चरगवां रोड पर बन रही अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध एसडीएम जबलपुर नम: शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम के अमले द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई । कार्यवाही शुरुआत में चरगंवा रोड स्थित ग्राम घँसौर में भू-स्वामी कुंअर लाल पटेल की एक हेक्टेयर से अधिक भूमि पर समीर खान द्वारा बनाई जा रही कॉलोनी की सड़क, प्रवेश द्वार आदि संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया गया । इस कॉलोनी का निर्माण मास्टर प्लान का उल्लंघन कर विकास अनुज्ञा प्राप्त किये बिना किया जा रहा था ।
अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध आज की दूसरी कार्यवाही ग्राम ऐंठाखेड़ा में की गई । यहाँ पहाड़ी काटकर कॉलोनी के ऑफिस और सीमेंट पोल से बनाई गई बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया गया । एसडीएम जबलपुर नम: शिवाय अरजरिया के अनुसार कबीर फार्म पर कॉलोनाइजर द्वारा करीब ढाई एकड़ भूमि पर प्लॉट काट दिये गये थे । इस भूमि को वापस यथा स्थित में ला दिया गया है ।
अवैध कॉलोनियों के खिलाफ तीसरी बड़ी कार्यवाही भी ऐंठाखेड़ा में ही की गई। यहाँ क्रिस्टल वैली के नाम से अमित चक्रवर्ती द्वारा बिना विकास अनुज्ञा प्राप्त किये कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। कार्यवाही के दौरान इस अवैध कॉलोनी के भव्य प्रवेश द्वार एवं सड़क आदि को तोड़ दिया गया। एसडीएम जबलपुर ने बताया कि कॉलोनाइजर द्वारा यहाँ अलग-अलग लोगों को 17 भूखण्ड बेचे गये हैं।
प्रशासन द्वारा अवैध कॉलोनियों के खिलाफ आज की गई इन कार्यवाहियों का उद्देश्य आम नागरिकों के साथ होने वाली धोखाधड़ी को रोकना है । एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया के मुताबिक जहाँ मास्टर प्लान का उल्लंघन नहीं हो रहा है वहाँ ऐसी अवैध कॉलोनियों को नोटिस जारी कर विकास अनुज्ञा प्राप्त करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि आज की कार्यवाही में एक कॉलोनी क्रिस्टल वेली को विकास शुल्क जमा कर विधिवत अनुज्ञा प्राप्त करने कहा गया है । श्री अरजरिया ने बताया कि जिन अवैध कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता वहाँ की भूमि कुर्क की जायेगी और नीलाम कर भूखण्ड धारकों को राशि वापस दिलाई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.