Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने नहीं जोड़ा टी सी कनेक्शन, उपभोक्ता से करने लगें अभद्र व्यवहार

0 18

भुगतान होने के बाद भी नहीं जोड़ा कनेक्शन

जबलपुर सिहोरा न्यूज़। जिले की विधानसभा क्षेत्र 102 सिहोरा तहसील कार्यालय के ब्लॉक अंतर्गत आने वाले विद्युत विभाग कार्यालय का सामने आया है । जो कि किसी उपभोक्ता पीड़ित व्यक्ति ने अपनी टी सी कनेक्शन को लेकर जब विगत कुछ समय से बिजली विभाग के चक्कर लगाने के बाद परेशान होने पर कनिष्ठ अभियंता को लिखित रूप से शिकायत आवेदन पत्र देने के बाद भी टी सी लाईन को चालू नहीं किया गया है । जबकि पीड़ित ने 11/03/2021 को आई वी आर एस क्रमांक – N 1431020342 संभाग सिहोरा जबलपुर का स्थाई कनेक्शन न होने की मांग को लेकर जेईई कृष्ण मोहन सिंह ,ऑनलाइन फीडिंग लेखा जोखा करने वाले आशीष पाण्डे व लाइन मेन सुनील दुबे के द्वारा पोलिंग सर्वे का 2000हजार रुपये कनेक्शन ट्रांसफर करने का 4000हजार रुपये अवैध रूप से मांग करने की वजह से उपभोक्ता को परेशानी उठानी पड़ रही हैं । साथ ही इस कार्य के न होने को लेकर कर्मचारियों ने पीड़ित व्यक्ति से गाली गलौज के साथ अशब्दो का व्यवहार करने उतावले हो गये । जिस पर पीड़ित व्यक्ति ने लिखित रूप से शिकायत उच्च स्तरीय अधिकारी को दी । पर उच्च स्तरीय अधिकारियों ने पीड़ित व्यक्ति के यहाँ पर टी सी लाईन को अभी तक चालू नहीं कराया गया। जिसको लेकर पीड़ित ने मीडिया का सहारा लेते हुए अपनी परेशानी को बतलाया।
क्या था ये मामला – पीड़ित व्यक्ति शिकायत कर्ता मोहम्मद अमजद मंसूरी पिता मोहम्मद हारून मंसूरी निवासी वार्ड क्रमांक 17 सकरी मोहल्ला खितौला ने मीडिया को बताया कि मैने 11/03/2021 को विद्युत वितरण कम्पनी का टी सी कनेक्शन हेतु बिल 2937 रुपये का ऑनलाइन भुकतान कर दिया था । जबकि बिल जमा करने की अंतिम तिथि 16/03/2021 की रही । उसके बाद भी विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने टी सी कनेक्शन लाइन को चालू नहीं किया गया । और जब इनके पास जा कर अपनी बात रखी तो विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने नहीं सुना।और नहीं जोड़ा कटा हुआ टी सी कनेक्शन ,व  करने लगें उपभोक्ता से अशब्दो का व्यवहार  पैसा जमा होने पर भी इस प्रकार का दुर्व्यवहार करना अच्छी बात नहीं इन कर्मचारियों की । जबकि उपभोक्ता के द्वारा 11/03/2021 मार्च को ही बिल जमा कर दिया था ।
देखा जाये तो बिल जमा होने पर अगर उपभोक्ता एक दिन भी विलम्ब हो जाय तो पेनाल्टी लग जाती हैं साथ ही अगर बिल एक दो दिनों में जमा नहीं किया जाता हैं तो लाइन काट दी जाती हैं । पर अगर कोई उपभोक्ता के द्वारा समय के पहले बिल जमा कर दे और उसे चालू कराने के लिए विद्युत विभाग के चक्कर लगाने पड़े और गाली गलौज सुननी पड़े तो इस प्रकार का दुर्व्यवहार करना नियम विरुद्ध हैं । इस प्रकार से विद्युत विभाग के कर्मचारियों का ।पहले भी हो चुके हैं इस प्रकार से लाइन काटने और लाइन जोड़ने की बात को लेकर कई लोगों के साथ विवाद ।
मनीष श्रीवास रिपोर्टर

Leave A Reply

Your email address will not be published.