Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना वायरस की रोकथाम की हिदायतों और तालाबंदी का अक्षरशः करें पालन: गौरीशंकर बिसेन

0 66


बालाघाट। नोवल कोरोना वायरस COVID19 के संक्रमण को और अधिक फैलने से रोकने के लिये आवश्यक उपाय अपनाने में लगातार सर्तकता तथा सावधानी बरतना निहायत जरूरी है। यह बात पूर्व मंत्री व विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहते हुए सभी प्रदेश व जिले वासियों से मार्मिक अपील की है। उन्होंने कहा कि विश्व के चीन, इटली, फ़्रांस और अमेरिका जैसे देशों में इसका संक्रमण अधिक फैला है। उससे सबक लेते हुए हम यह सुनिश्चित करें कि व्यक्तिगत रूप से हमसे अपनी सुरक्षा में कोई चूक ना हो। कोई जानकारी, यात्रा या लक्षणों से संबंधित सूचना ना छुपाए बल्कि सरकार और स्वास्थ्य अमले को इससे अवगत कराएं। ताकि पीड़ितों का समुचित इलाज हो सके बीमारी का फैलाव ना हो। संयमित और संकल्पित होकर हम सभी अपने-अपने घरों में ही रहें,मानव जीवन की रक्षा करने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम, जानकारी, पाबंदी, हिदायतों और तालाबंदी का अक्षरशः पालन हम सबको मिलकर करना होगा। तभी इस महामारी कोरोना का रोकथाम कर मुकाबला कर पाएंगे।

किसी भी प्रकार की ना हो जमाखोरी: विधायक बिसेन

तत्संबंध में विधायक बिसेन ने बालाघाट कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से चर्चा करते हुए कहा कि ज़िले की स्वास्थ्य व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद हों। आम लोगों को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव हेतु जनजागरण होता रहे। सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो। विशेषकर किसी भी प्रकार से खाद्यान्न व स्वास्थ्य चिकित्सा सामग्री की कोई जमाख़ोरी न कर सके। साथ ही बाहर से आने वाले रहवासियों व मज़दूरों को घर तक पहुँचाने की माकूल व्यवस्था बनाई जाये। 

घर में ही मनाए नवरात्र पर्व

श्री बिसेन ने सभी धर्मप्रेमियों से विनम्र आग्रह किया है कि आज से माँ दुर्गा की आराधना का चैत नवरात्री पर्व प्रारम्भ हो रहा हैं। इसकी आराधना हम घर पर ही रहकर करें, मंदिर में ना जायें। साथ ही ज़िले की सभी दु्र्गा उत्सव मंदिर समितियों और पुजारी गणों से अनुरोध किया है कि मंदिर में अधिक-अधिक कलश की स्थापना न करते हुए पूजन हेतु एक ही कलश रखें और मंदिर में आने से लोगों को जनहित में निषेध रखें। मेरा विश्वास है कि हम सब मिलकर इस कोरोना महामारी से जंग ज़रूर जीतेंगे ।

मुख्यमंत्री की अपील सभी करें सहयोग

विधायक बिसेन ने आगे कहा कि सूबे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी पार्टी के सांसदों, विधायकों, कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और गणमान्य जनों से पुरजोर अपील कर कहा कि वर्तमान में हम सभी को मिलजुल कर कोरोना महामारी के संक्रमण से लड़ना है। इस विपदा की घड़ी में हमें प्रदेश में सरकार बनाने की ख़ुशियाँ न मनाते हुए अपने ज़िले व प्रदेश में कोरोना संक्रमण से निपटने आमजनों के समुचित सहयोग से उपाय करना होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.