Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

कोरोना से एक और मौत, 184 पॉजिटिव, छह हुए डिस्चार्ज

0 22

मेडिकल कालेज अस्पताल में एक दिन पहले भर्ती हुई थी महिला

जबलपुर। मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती गोहलपुर क्षेत्र की महिला का देहांत हो गया। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला का कफन दफन प्रोटोकाल के तहत किया गया। जबलपुर में मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज सोमवार की शाम 47 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है । इनमें एक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । पॉजिटिव व्यक्ति मोहम्मद राजिक रजा उम्र 17 बर्ष है और कंटेन्मेंट क्षेत्र का निवासी है ।

सिस्टम में पदस्थ जिम्मेदार ने बताया कि चितरंजन वार्ड गोहलपुर निवासी 27 वर्षीय साफिया बानो को भर्ती कराया था। जहां उसकी प्लेट नहीं बन रही थी। जबलपुर में मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब से आज सोमवार को दोपहर बाद प्राप्त हुई 10 सेम्पल की रिपोर्ट्स में से एक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । पॉजिटिव पाई गई महिला चितरंजन वार्ड गोहलपुर 27 बर्षीय साफिया बानों की 17 और 18 मई की दरम्यानी रात 2 बजकर 40 मिनट पर मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी । साफिया बानों को अत्यंत गम्भीर अवस्था में 16 और 17 मई की दरम्यानी रात मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिये उनके परिजनों द्वारा लाया गया था । मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार साफिया बानों रक्तअल्पता से पीड़ित थी और उनके रक्त में प्लेटलेट्स की भी काफी कमी थी । पिछले आठ-दस दिनों से उनका एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था । जहाँ उन्हें खून भी चढ़ाया गया था । मेडिकल कॉलेज में भर्ती किये जाने के समय साफिया बानों रक्तअल्पता, थ्रोमबोसाइटोपेनिया, रक्त एवं फेफड़ों के संक्रमण से ग्रस्त थीं तथा उनकी शुगर लेवल एवं यूरिया भी असन्तुलित था । साफिया बानों के लिये गये कोविड सेम्पल की आज सोमवार को दोपहर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ।

कोरोना से स्वस्थ होने पर मेडिकल कॉलेज से छह डिस्चार्ज

जबलपुर में कोरोना वायरस पर जीत हासिल करने वाले छह व्यक्तियों को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से आज सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है । इनमें 18 बर्ष की खुशबू बानों को सतरह दिन की आइसोलेशन की अवधि पूरी होने पर सीधे घर भेज दिया गया । जबकि मोहम्मद शहनवाज उम्र 44 बर्ष, फिरदौस उम्र 30 बर्ष, श्रीमती नाज खान उम्र 50 बर्ष, अब्दुल बाकी खान 56 बर्ष और शहवाज मोहम्मद खान उम्र 25 बर्ष को केंद्र शासन के स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाईड लाइन के मुताबिक अस्पताल में भर्ती रहने की दस दिन की अवधि होने तथा कोई लक्षण नहीं दिखाई देने पर अगले सात दिन के लिये सुखसागर क्वारेन्टीन सेंटर भेजा गया है । इन्हें मिलाकर कोरोना से जबलपुर में स्वस्थ हुए व्यक्तियों की संख्या 101 हो गई है ।

जबलपुर की अब तक की स्थिति :-

कुल पॉजिटिव – 184

स्वस्थ हुए – 101

मृत्यु – 9

एक्टिव केस – 75

Leave A Reply

Your email address will not be published.