Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

नजरबाग में फुटवाल टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ

0 73


पूर्व नपाध्यक्ष के चित्र पर माल्यापर्ण के साथ हुआ टूर्नामेंट का आगाज
पहले मैच में ही दिखा रोमांच, टाई के बाद 7 पैनाल्टी शूट में कटनी ने जीता मैच

पन्ना। पन्ना में आज भी फुटवाल का क्रेज कायम है, इसका स्पष्ट उदाहरण नजरबाग स्टेडियम में देखने को मिला। जहां आज विधिवत अखिल भारतीय फुटवाल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में खेलप्रेमी नजरबाग मंे जमा हुए और बाहर से आए खिलाडियों का हौसला बढ़ाया। उद्घाटन समारोह में राजनगर विधायक विक्रम सिंह नातीराजा मुख्य अतिथि के रूप मंे उपस्थित रहे। वहीं विषिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व सांसद लोकेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, षिवजीत सिंह भईयाराजा, बाबूलाल यादव, मोहनलाल कुषवाहा, एलके शर्मा एवं जिला खेल अधिकारी प्रदीप आठ्या मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला फुटवाल संघ के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह द्वारा की गई। अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम बुंदेलखण्ड केसरी महाराजा छत्रसाल और पूर्व नपाध्यक्ष स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला के चित्र पर माल्यापर्ण व दीपप्रज्जवलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। इस दौरान हर एक ने स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला को याद किया, दो वर्ष पूर्व तक इस टूर्नामेंट को कराने में उनका महत्वपूर्ण योगदान हुआ करता था और आज उनकी याद में ही इस टूर्नामेंट को आयाजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान आयोजन समिति की ओर से सुरेन्द्र सिंह परमार, राॅनी जैम्स, विनोद तिवारी, अजेन्द्र सिंह बुंदेला, संतोष पोहानी, सुनील अवस्थी, अकरम खान, प्रकाष श्रीवास्तव, केषव प्रताप सिंह बबलू, मृगेन्द्र सिंह गहरवार, अंकित शर्मा, रेहान मोहम्मद, नृपेन्द्र सिंह, पप्पू भाई, अजय सिंह सहित सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत किया। तद्पश्चात टूर्नामेंट के प्रथम मैच के लिए तैयार डीएफए टीकमगढ़ और कटनी के खिलाडियों व मैच रेफरियों का अतिथियों ने परिचय प्राप्त किया। मैच प्रारंभ होने के पूर्व फिटनेस टेनिंग एकेडमी की ओर से सेल्फ डिफेंस आर्ट का प्रर्दषन किया। इस दौरान कोच इरफान उल्ला खान के निर्देषन में छोटे-छोटे बच्चों और लड़कियों ने आत्मरक्षा के हुनर दिखाए, जिसे सभी अतिथियों ने सराहा।
कटनी और टीकमगढ़ के बीच पहले ही मिनट से मैच बेहद रोमांचक दिखा। पहले ही मिनट में कटनी के खिलाडियों ने आक्रमक खेल दिखाते हुए गोल दागा, लेकिन रेफरी ने हाफ साइट का इषारा कर दिया। इसके बाद टीकमगढ़ ने भी तुरंत ही जवाबी हमला किया, लेकिन गोल करने में नाकाम रहे। दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। पहले हाफ के 17वें मिनट में टीकमगढ़ के खिलाड़ी छोटू ने पहला गोल दागा। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक टीकमगढ़ 1-0 की बढ़त पर थी। दूसरे हाफ के 19वें मिनट पर कटनी की ओर से सतेन्द्र ने शानदार गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद खेल खत्म होने तक कोई टीम गोल नहीं कर सकी। जिसके साथ मैच टाई पर समाप्त हुआ।
मैच टाई होने के बाद लोगों में उत्साह देखा गया, फुटवाल मैच में पैनाल्टी शूट का मौका कम ही देखने का मिलता है। यहां भी दोनों टीमें ने बेहद उम्दा प्रर्दषन किया और निर्धारित 5-5 पैनाल्टी में दोनों टीमों का स्कोर 4-4 से बराबरी पर रहा। इसके बार मैच रेफरी ने दो और पैनाल्टी का मौका दिया। जिसमें टीकमगढ़ की टीम एक मौके पर गोल नहीं दाग सकी और कटनी ने इस बेहाद रोमांचक मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.