Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

पत्रकारों से रूबरू हुए सांसद, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

0 25

नरेन्द्र श्रीवास्तव नरसिंहपुर।

देश हित में काम कर रही मोदी सरकार : सांसद राव

जम्मूकश्मीर से धारा 370 का कलंक हटना हो या आर्टिकल 35 ए से मुक्ति दिलाने का काम हो, वर्षों से कुरीति के कुचक्र में शोषित हो रही मुस्लिम बहनो को तीन तलाक़ के अभिशाप से मुक्त कर उनके सम्मान की रक्षा करने का काम हो या सीएए क़ानून का लागू करने जैसे अनेक कार्य मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल में कर दिखाए जिन्हें तुष्टिकरण और वोट की राजनीति के चक्कर में कांग्रेस ने मोदी सरकार के पहले तक लटका के रखा था।
वर्षों से देश के नागरिकों के अधूरे स्वप्न अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है। उकताशय के विचार राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी एवं सांसद राव उदय प्रताप सिंह ज़िला भाजपा अध्यक्ष अभिलाष मिश्रा ने संयुक्त पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
भाजपा नेता मोदी सरकार 2 के पहले साल में हासिल एतिहासिक उपलब्धियों को लेकर पत्रकारों से मुख़ातिब थे।
नेताओ ने अपने सम्बोधन में कहा की आतंकवाद पर य.ू ए. पी. ऐ. और एसपीजी के ज़रिए नकेल कसी गई, आर्थिक सुधारो को और तेज किया गया और आत्मनिर्भर अभियान की शुरुआत हुई। भारत ने संकट से जूझते हुए भी इससे पार पाने की राह दुनिया को दिखाई है।
नेताओ ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की मोदी सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को संकल्प पत्र मान लगातार अमलीजामा पहना रही है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के एक एक वचन को ज़मीन पर उतार कर दिखाया है। इन सबसे लोकतंत्र में घोषणा पत्र की महत्ता तो स्थापित हुई ही, साथ ही लोकतंत्र की जड़ो को भी मज़बूत किया।
राज्यसभा सांसद श्री सोनी ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा की प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने हेतु लागू लॉकडाउन से प्रभावित लोगों, अर्थव्यवस्था, रोज़गार,कृषि एवं उधोगो के लिए 20 लाख करोड़ रुपए से अधिक के विशेष आर्थिक पैकिज की घोषणा करके भारत के अभ्युदय का सूरज उगाया है।यह देश की जीडीपी का लगभग 10प्रतिशत है। कोरोना संकट काल में भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने समाज के हर वर्ग की चिंता की देश के ८ण्१९ करोड़ किसानो को 2000 रुपए प्रति किसान के मान से सम्मान निधि दी वही 80 करोड़ ग़रीबों को निशुल्क राशन उबलब्ध कराने का काम भी किया। श्री मोदी खुद तो वैश्विक नेता के रूप में अपनी कार्यप्रणाली के कारण उभर ही रहे है ,भारत को भी विश्वगुरु के रूप में स्थापित करने की दिशा में सतत क्रियाशील है।
सांसद श्री राव ने कहा की कश्मीर पर बड़ी बड़ी बातें होती थी लेकिन जो नामुमकिन लगता था वो श्री नरेंद्र मोदी ने मुमकिन कर दिखाया। अगस्त 2019को केंद्र सरकार ने दूसरे कार्यकाल का सबसे एतिहासिक फ़ैसला लिया जिसमें जम्मूकश्मीर से धारा 370 के प्रावधान समाप्त कर कांग्रेस की एक बड़ी रणनीतिक चूक को दुरुस्त किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपनी कुशल रणनीति से दुनिया से सम्बन्ध सुधारे, अधिकांश इस्लामिक देश आज हमारे साथ खड़े है इतना ही नहीं साउदी अरब से यूएई तक ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से हमारे प्रधानमंत्री को सम्मानित किया।
ज़िलाध्यक्ष अभिलाष मिश्रा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी शुरुआत से ही संविधान सम्मत तरीक़े से सभी के आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रयासरत थी जबकि कांग्रेस बार बार अड़ंगा लगाने का काम करती रही। 2014 में सत्ता आते ही अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेके कई स्तर पर चर्चा हुई, वर्षों बाद सर्वोच्च अदालत की पाँच जजों की संवैधानिक बेंच ने सर्वसम्मति से भव्य राम मंदिर निर्माण के पक्ष में निर्णय दिया जिससे 130 करोड़ भारतीयों का सपना पूरा हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.