Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना बनी जिंदगी का सहारा

0 17

भोपाल। लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लोगों के जीविकोपार्जन में काफी सहायक सिद्ध हो रही है। इसीके तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों के बैक अकाऊंट में गैस सिलेंडर रिफलिंग कराने के लिए सरकार द्वारा अग्रिम तौर पर ₹819  रुपए  की पहली किस्त डाली गई है जिससे हितग्राही लॉकडाउन के समय अपना गैस सिलेंडर रिफिल कर सकें।

देश में लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूर काम पर नही जा पा रहे हैं। एसे में ग्रामीण परिवारो में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुई है, सरकार द्वारा गैस सिलिंडर रिफिल के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीन माह तक राशि डाली जाएगी जिससे वह भोजन बनाने के लिए सिलिंडर रिफिल करा सकें।    

टीकमगढ जिले की तंखा ग्राम पंचयात की महिलाएं सरकार के इस कदम से बहुत खुश हैं। लाभार्थी श्रीमती उमा सेन ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से मजदूरी करने नहीं जा पा रहे है जिससे गैस सिलिडर भराने के लिए रुपये नहीं थे, सरकार ने बैक खाते में 819 डाले जिसे निकाल कर गैस सिलेंडर भराया है।

तंखा गांव की ही श्रीमती कलावती सेन ने बताया कि सरकार द्वारा लॉकडॉउन की मुश्किल की घड़ी में हमें मदद की है। गैस भराने के लिऐ खाते में ₹819 जमा करके हमे मदद की है। इसके लिए सरकार का आभार।

टीकमगढ जिला आपूर्ति अधिकारी श्री अवध राज सिंह ने बताया कि टीकमगढ जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 1 लाख 45 हजार 669  गैस कनेक्शन वित्तरित किये गए हैं। वतर्मान में लॉकडाउन के समय केन्द्र सरकार द्रारा सभी उज्ज्वला योजना के कनेक्शन धारियो के खाते में 819 रुपये की आग्रिम राशि बैक खाते जमा की गई है जिससे हितग्राही खाते से रुपेय निकाल कर गैस सिलिंडर रिफिल करा सकें ।यह राशि खाते में तीन माह तक आएगी ।

कैप्शन 

1. जिला आपूर्ति अधिकारी श्री अवध राज सिंह
2. श्रीमती कलावती सेन
3. श्रीमती उमा सेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.