Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

फातिमा माता मरियम की नौ दिवसीय वार्षिक भक्ति का आयोजन 4 मई से

0 141

माता मरियम के आप सभी भक्तों को मई माह की भक्ति की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

जबलपुर । भारत सभी धर्मावलंबियों के माननीय वालों का देश है। जहां विश्व की साझी विरासत मौजूद है और देखी भी जा सकती है। किस प्रकार एक ही समय में अलग-अलग धर्मों के मानने वाले अलग-अलग रीति-रिवाजों में रहने वाले अलग-अलग जीवन शैली में अपना जीवन यापन करने वाले लोग एक साथ अपने-अपने त्योहारों को एक ही समय पर मनाते हैं। यदि इसकी बानगी देखना है तो भारत के भीतर जरूर झांकना चाहिए यही भारत की आत्मा का अस्तित्व है सर्वधर्म समभाव इस देश की एक विशेषता है।फातिमा माता मरियम के नव दिवसीय भक्ति का आयोजन प्रति वर्ष के अनुसार इस वर्ष भी किया जा रहा है जो कि ईसाई धर्मावलंबियों के लिए निश्चित ही एक पवित्र और महत्वपूर्ण समय है। जहां वे ना केवल अपने प्रभु से प्रार्थना करेंगे और उनकी भक्ति में डूबे रहेंगे बल्कि कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी से हमारे देश को निजात मिले और सभी लोग सुखी हो स्वस्थ हो ऐसी कामना प्रार्थना में शामिल रहेगी। निश्चित ही यह समय कोरोनावायरस के लिए भी बड़ा घातक होगा। जहां सब मिलकर एक साथ ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं और हमारे को रोना वॉरियर्स फ्रंट लाइन पर लड़ रहे हैं। यह पूरा वातावरण एक उम्मीद का एक आशा का ऐसा उजाला फैला रहा है जो पूरी दुनिया को मार्ग दिखाने में सक्षम है।सेंट थॉमस स्कूल के प्राचार्य फादर रंजीत लकरा ने बताया कि इस आयोजन में ज्यादा लोगों की उपस्थिति नहीं रहेगी और तीन-चार लोग रहेंगे। सभी माता मरियम की भक्ति साधना करेंगे।संस्कारधानी जबलपुर में सेंट थॉमस स्कूल परिसर स्थित फातिमा की माता मरियम के तीर्थस्थल में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी वार्षिक भक्ति का आयोजन 4 मई 2020 से प्रारम्भ हो रहा है …उल्लेखनीय है कि पुर्तगाल के फातिमा नामक गाँव में माता मरियम ने 13 मई 1917 को तीन बच्चों को दर्शन दीं थी …इस पुण्य दर्शन की स्मृति में निर्मित जबलपुर के इस तीर्थस्थल में विभिन्न धर्मावलम्बियों की अपार श्रद्धा , भक्ति एवं आस्था की त्रिवेणी का अद्भूत संगम देखा जाता है।
चूँकि वर्तमान में सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस की सर्वव्यापी महामारी से ग्रसित है …हमारे भारत देश में भी कोरोना संकट के चलते टोटल लॉकडॉउन 17 मई 2020 तक लागू है …ऐसी परिस्थितियों में हम सभी का कर्तव्य है की हम फातिमा की माता मरियम की मध्यस्थता से मई माह की भक्ति में विशेष रुप में अपने -अपने घरों में रहकर तथा श्राइन के द्वारा ऑनलाइन मिस्सा पूजा एवं नवीना प्रार्थना में प्रतिदिन सम्मलित होकर प्रार्थना करें …विशेष रुप से हम कोरोना महामारी के अतिशीघ्र समाप्त होने के लिए तथा अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए प्रार्थना करें …
फातिमा माता मरियम तीर्थस्थल में मई माह का (ONLINE) कार्यक्रम इस प्रकार है …
सोमवार , 4 मई 2020 से मंगलवार 12 मई 2020 तक प्रतिदिन संध्या 7.15 बजे से पावन मिस्सा पूजा एवं नवीना प्रार्थना …
बुधवार , 13 मई 2020 – फातिमा माता मरियम का पर्व दिवस संध्या 7.15 बजे पावन मिस्सा पूजा …
शनिवार 16 मई 2020 , 23 मई 2020 एवं 30 मई 2020 को संध्या 7.15 बजे से पावन मिस्सा पूजा…
मिस्सा पूजा एवं नवीना प्रार्थना हेतु यू ट्यूब एवं फेसबुक के निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें …
(Ranjit Lakra Jabalpur on youtube)
फेसबुक – Ranjit Lakra on facebook
( माता मारियम के जो भी भक्तजन उपरोक्त दिवसों में मिस्सा पूजा अथवा नवीना अर्पित करना चाहतें हैं वे निम्नलिखित मोबाइल नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं।
….

Leave A Reply

Your email address will not be published.