Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

साफ्टवेयर से ही किया जाए परिवर्तन बिजली का बिल: प्रमुख सचिव

0 58

बिजली चोरी पर कड़ी कार्रवाई की जाए

जबलपुर। मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने कहा कि उपभोक्ता के बिजली बिल में क‍िसी भी प्रकार का परिवर्तन बिलिंग साफ्टवेयर के माध्यम से ही क‍िया जाए, न क‍ि मैन्यूली त्रुट‍ि को सुधारा जाए। उन्होंने कहा कि मैदानी कन‍िष्ठ व सहायक अभ‍ियंता उपभोक्ता के लोड की नियमित चैक‍िंग करें और लोड बढ़ने पर कार्रवाई करें। प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने आज बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्ति भवन से वीड‍ियो कांफ्रेस‍िंग के माध्यम से समन्वय बैठक में वितरण कंपनियों के कार्यों की समीक्षा की। वीड‍ियो कांफ्रेस‍िंग बैठक में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक वी. क‍िरण गोपाल, पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक पीएआर बेन्डे, जनरेटिंग कंपनी के प्रबंध संचालक मनजीत सिंह, ऊर्जा व‍िभाग के व‍िशेष कर्त्तव्यस्थ अध‍िकारी एस. के. शर्मा, ऊर्जा व‍िभाग के उपसचिव नीरज अग्रवाल, पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक राजीव केसकर और भोपाल से मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक व‍िशेष गढ़पाले एवं इंदौर से पश्चितम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विकास नरवाल सहित अन्य वरिष्ठ अभ‍ियंता उपस्थि‍त थे।
प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री संजय दुबे ने कहा कि ड‍िस्ट्रीब्यूशन कंपनी में मुख्य अभ‍ियंता से ले कर कनिष्ठ अभ‍ियंता स्तर तक का प्रत्येक अभ‍ियंता राजस्व वसूली पर विशेष रूप से ध्यान दें। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी पर कड़ी कार्रवाई की जाए।
संजय दुबे ने बैठक में वितरण कंपनियों में पूंजीगत कार्यों, ड‍िस्कॉम-ट्रांस्को-जेनको के मध्य समन्वय, हानियों को न्यूनतम करने, बिलिंग व राजस्व वसूली की क्षमता में बढ़ोत्तरी, केएफडब्ल्यू-एडीबी-जेआईसीए की वित्तीय सहायता से क‍िए जा रहे कार्यों, वितरण ट्रांसफार्मरों की उपभोक्ताओं के साथ इंडेक्सिं ग जैसे विषयों पर चर्चा की और चालू वित्तीय वर्ष में उनके सुचारू क्रि्यान्वयन पर सभी बिजली कंपनियों को समन्वय से कार्य करने को कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.