Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

स्काउट गाइड के जनक लार्ड बेडेन पावेल का जन्मदिन मनाया गया

0 119

मण्डला। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास मंडला विजय तेकाम पदेन जिला कमिश्नर स्काउट के निर्देशन में जिला मंडला के नैनपुर विकास खंड के शासकीय हाईस्कूल चीचगांव में स्काउट एवं गाइड के जनक लार्ड बेडेन पावेल के जन्म दिवस को विचार चिंतन दिवस के रुप में मनाया गया। जिसमें जिला स्काउट प्रभारी दिनेश दुबे, जिला प्रशिक्षण आयुक्त के के सोनवानी स्काउट मास्टर मदन कछवाहा शासकीय हाईस्कूल प्राचार्य रजनी सिलेकर एवं शिक्षक परिवार के साथ गणमान्य नागरिक व छात्र – छात्रा उपस्थित थे।

वैडेन पावेल के जन्म दिवस पर प्रकाश डालते हुए जिला प्रभारी ने बताया कि बाल्य काल से ही हमें बच्चों को सेवा का पाठ पढ़ाया जाना चाहिए जिससे वे कब बुलबुल स्काउट गाइड रोवर रेंजर का पाठ पढ़ते हुए सुनागरिकता की शिक्षा ग्रहण कर सकें।और अपने पारिवारिक और सामाजिक क्षेत्र में भी अपने आप को स्थापित कर सकें।
जिला प्रशिक्षण आयुक्त ने ताली स्काउटिंग में क्यों आवश्यक है इस पर विचार ब्यक्त किए।और बच्चों को बताया ताली द्वारा हमारे शरीर का एक्यूप्रेशर भी हो जाता है।
मदन कछवाहा ने रोटरी मेगा कैंप में स्काउट गाइड द्वारा की गई सेवा के लिए उनके कार्य की सराहना करते हुए स्काउट गाइड का मान बढ़ाया ।
प्राचार्य ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया और भविष्य में चीचगांव में स्काउट गाइड कैंप लगाने का अनुरोध किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.