Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सजा दो घर को गुलशन सा मेरे घर प्रभु श्री राम आए है

0 91

जबलपुर। चैत्र नवरात्र और रामनवमी के पावन पर्व पर मधुकर प्रभात शाखा, शिवशक्ति सेवा समिति और शांतम प्रज्ञा मिशन गोहलपुर के संयुक्त तत्वाधान में समाज सेवी पिंटू रूपेश पटेल के आह्वान पर इस वर्ष प्रभु श्री राम के बाल स्वरूप की अत्यंत ही मनमोहक सुंदर प्रतिमा प्रसिद्ध मूर्तिकार और स्वयं सेवक प्रताप प्रजापति द्वारा निर्मित की गई । साथ ही इस वर्ष सभी स्वयं सेवकों ने बढ़ते हुए महामारी के संक्रमण को देखते हुए घर पर ही रामनवमी मनाने का निर्णय लिया।इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए भगवान प्रभु श्री राम जी की बालस्वरूप प्रतिमा को सभी स्वयं सेवक एक एक दिन अपने घर में स्थापित कर सुंदरकांड हनुमान चालीसा श्री राम स्तुति का पाठ कर इस महामारी को दूर करने की प्रभु से प्रार्थना कर रहे हैं।
इसके पूर्व भी समाजसेवी पिंटू रूपेश पटेल के नेतृत्व में क्षेत्र में धर्म के प्रचार हेतु भागवातकथा, महाशिवरात्रि में भगवान भोलेनाथ की बारात आयोजन साथ ही कवि सम्मेलन के माध्यम से राष्ट्र भक्ति जाग्रत करने का प्रयास किया जाता रहा है। इस वर्ष जब महामारी का संकट सभी पर छाया हुआ है और तेजी से संक्रमण फैला हुआ है तो स्वयं सेवकों द्वारा घर पर प्रभु की मूर्ति स्थापित कर पूजन कर सबके स्वास्थ की कामना कर रहे है।
प्रभु श्री राम के बालस्वरूप का निर्माण प्रसिद्ध मूर्तिकार प्रताप प्रजापति द्वारा किया गया साथ ही सभी राम भक्तों से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रामनवमी के अवसर पर घर पर पूजन करने का आह्वान किया । इस धार्मिक आयोजन को सफल बनाने में पिंटू रूपेश पटेल, मुकेश कुमार सेन,रोहिणी विश्वकर्मा,दीपेन्द्र पटेल,मुकेश पटेल , सुनील पटेल,गजेन्द्र कोष्टी, मनीष रजक, संतोष अहिरवार,प्रभात कोष्टा मधुकर प्रभात शाखा, शिवशक्ति सेवा समिति,शांतम प्रज्ञा मिशन गोहलपुर का सहयोग रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.