Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

प्रदेश की जनता पर भार डालने वाला बजट : संजय बंका

0 61

गोवर्धन गुप्ता मैहर। आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष संजय बंका ने शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा सदन में पेश हुए बजट पर शिवराज सरकार के इस पूरे बजट को पिछले बजट की तरह खोखला बताया है,बंका का कहना है केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में देश की जनता के लिए पेश किए बजट से निराश मध्यप्रदेश की जनता को अपने प्रदेश के बजट से बहुत उम्मीदें थी, परंतु इस बजट में महँगाई की मार झेल रही प्रदेश की जनता को रत्ती भर राहत नही है।

एक तरफ महँगाई की मार ओर दूसरी तरफ बन्द रोजगार और व्यापार ने प्रत्येक घर के मुखिया ओर ग्रहनियो का परिवार के भरण पोषण का संकट प्रदेश सरकार के प्रति न उम्मीदी ओर उदासीनता का माहौल है, पेट्रोल डीज़ल पर पूरे देश में सबसे ज्यादा कर वसूली मध्यप्रदेश में है, पिछले एक हफ़्तों में 25, 25, रुपया की घरेलू रसोई पर बढ़त के साथ सिलेंडर 825 रुपया का हो गया है,पेट्रोल डीज़ल की कीमतों पर शिवराज सरकार ने नही दी कोई राहत, पहले से जनता सरकार की नीतियों से आर्थिक बोझ तले दबी हुई है उसके बाद सरकार का इस बजट में ये दर्शना की हमने टैक्स नही बढ़ाया है कटे पर नमक लगाने जैसे है।

प्रदेश में नए 9 मेडिकल कॉलेज खोलने का ख्वाब दिखाने से अच्छा ये है कि यहाँ की चरमराई स्वस्थ्य व्यवस्थाओं पर व्यापक सुधार कर उसे ठीक किया जाए।

हाउसिंग फ़ॉर आल के लिए केवल बजट निर्धारित करने से नही होगा सरकार ने इस योजना के अंतर्गत जितने भी मकान बनाये है उसकी गुणवत्ता बेहद खराब है, ओर सब्सिडी मिलने में अनेकों अड़चने है।

कहने को शिवराज सरकार का ये 2 लाख 41 करोड़ का बजट प्रदेश की जनता के लिए है,
परंतु प्रदेश की जनता इस बात से भली भांति अवगत है कि ये बजट जनता के विकास कार्यो में खर्च किया जाता है या भष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है, कुल मिलाकर ये बजट सिर्फ पेश हुआ है इसका जनता को कोई फायदा नही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.