Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

रक्त है जीवन का संचार , जरूरत को करते रहे रक्तदान

0 8


मनीष श्रीवास रिपोर्टर जबलपुर

जिले के सिहोरा तहसील में दिनांक 9/8/20 दिन रविवार को सुबह 11 बजे से  वाचनालय भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें लगभग 80लोगो ने रक्तदान किया, इन 80 लोगो में 18साल से 60साल तक के व्यक्ति शामिल हुए। इस रक्तदान कार्यक्रम हर 3 माह में शिविर लगाकर  किया जाता  है । जिसमें सिहोरा के युवाओं के साथ साथ हर वर्ग के लोग शामिल होते है।  शिविर में बहुत से युवा हर 3 महीने में रक्तदान करने की शपथ लिए हुए है जिसमें एक नाम है नगर के युवा अंकुर सैंकी जैन का है जो अभी तक 54 बार अपना रक्त दान कर चुके है ।अंकुर सैंकी जैन को देख कर बहुत युवा प्रोत्साहित होते है । और  उनके हर शिविर मैं बढ़ चढ कर हिस्सा लेकर रक्तदान करते हैं ।
अंकुर जैन के द्वारा 25 मार्च से ही जब से लाकडाउन लगा हुआ था । तभी से उन्होंने 26 मार्च से ही परमात्मा रोटी नाम से अपनी रसोई खोल कर सभी प्रवासी व जरूरत मंदो की सेवा लॉक डाउन पीरियड में करते आ रहें हैं । उनके इस कार्य को देख कर और भी लोग आगे आए । पूरे सिहोरा में सभी जरूरतमंदो को वो हर सेवा मुहाईया कराई जिसकी उनको जरूरत थी।
रक्त दान शिविर का आयोजन सुबह 11बजे से हुआ ओर 4बजे तक चला शिविर के समापन उपरांत अंकुर जैन जी के द्वारा जिला अस्पताल से आई ब्लड बैंक की टीम का अभिवादन किया गया। टीम में सीनियर टेक्निशियन जी पी सेन, लेब टेक्निशन देवेश पाठक के साथ श्यामलाल यादव, राहुल सोनी,इन्द्र कुमार साहू आए हुए थे।शिविर के आयोजक अंकुर सैकी जैन,अतुल चमपुरिया,सुदामा जायसवाल,मनीष पांडे,ललित चौरसिया,रोहित यादव,अनेक तिवारी,सतेंद्र तिवारी,शशांक तिवारी रहे।
यह शिविर रेड क्रॉस सोसाइटी के उपाध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र जामदार के मार्गदर्शन में किया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.