खास खबरमण्डला दर्पणमध्य प्रदेश

सोनिया ने वृद्धाश्रम में वृद्धों के साथ मनाया अपना जन्मदिन, बांटे उपहार

बच्चों के लिए आनंदम में भेंट की सामग्री

मंडला दर्पण। सच ही कहा गया है कि इंसानियत कभी नहीं मरती आज भी नेक दिल के लोग हैं जिसके चलते दुनिया चल रही है हम बात कर रहे हैं सोनिया यादव की, जो मण्डला में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है वह विगत कई वर्षों से अपनी क्षमता अनुसार अपने जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हुए जरूरतमंदो के साथ अपने जन्मदिन को सेलिब्रेट करती है।

आज सोनिया ने रपटा स्थित अनाथ आश्रम के बुजुर्गों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। सोनिया ने बुजुर्गों के संग समय बिताते हुए उन्हें पार्टी दी और उनके साथ केक भी काटा साथ ही टिफिन बॉक्स, बिस्किट और फल वितरित कर अपना जन्मदिन मनाया।

तत्पश्चात सोनिया कलेक्टेट परिसर में स्थित आनंद विभाग/मंडल संयोजक आदिवासी विभाग मंड़ला (आमंदम दुआओं का घर) भी पहुंची जहाँ वे सेवाभाव दिखाते हुए जिला संपर्क व्यक्ति विष्णु कुमार सिंगौर को बच्चों के लिए टिफिन और बिस्किट भेंट की। आपको बता दें कि सोनिया ने अपने जन्मदिन पर ना किसी पार्टी का आयोजन किया ना डीजे बाजा बजाया। बल्कि उन्होंने सादगी पूर्वक अपने भाई और मित्रों के साथ आश्रम पहुंची वृद्ध माताओं व बुजुर्गों के साथ केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। माताओं व बुजुर्गों द्वारा सोनिया को ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद मिला।

इस बात को जब सोनिया से पूछा गया तब उन्होंने बताया कि बचनप में ही मेरे माता पिता गुजर गए थे तब हमने कितनी दिक्कतो का सामना किया था हम जानते हैं और हम जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं और हमने लोगों की गरीबी नजदीक से देखी है। इसलिए गरीबी का अंदाजा है इस कार्य से जो पुण्य मिलेगा वह किसी अन्य कार्य से नहीं प्राप्त होगा। इस मौके पर सोनिया ने कहा कि उन्हें इन बच्चों / बुजुर्गों के साथ जन्मदिन मना कर मन को शांति व सुख मिलता है। उन्होंने कहा कि जन्मदिन मनाना अच्छी बात है लेकिन अगर इस दिन फालतू खर्च करने के बजाय जरूरतमंदों की सहायता की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी। उन्होंने यह भी कहा कि घर में तो हर कोई जन्मदिन मनाता ही है लेकिन जरूरतमंद बच्चों, बुजुर्गों के साथ खुशियां बांटने का एक अलग आनंद है क्योंकि ये बच्चे और बुजुर्ग भी चाहते हैं कि कोई उनके साथ अपनापन दिखाएं। समाज के हर परिवार को इस तरह की पहल करनी चाहिए ताकि हर दिन यादगार तो बने ही साथ ही जरूरतमंद की सेवा भी हो सके।

deepak Jat

MANDLA JILA BUREAU DEEPAK SINGH JAT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page