अपराध दर्पणजबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

थाना सिहोरा अंतर्गत हुई अंधी हत्या का 24 घंटे के अंदर खुलासा

जबलपुर दर्पण। थाना सिहोरा में ग्राम लमकना में एक अज्ञात पुरूष का शव पड़े होने की सूचना पर मौके पर पहुॅची पुलिस को कन्हैया लाल दाहिया उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम लमकना ने बताया कि वह ग्राम लमकना का ग्राम कोटवार है आज सुवह गांव का भागचंद पटैल ने बताया कि रीछी वाले शिव सिंह गोंड़ ठाकुर उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम रीछी (लमकना) का शव ग्राम मंदिर तलाब की मेड़ में पीपल के पेड़ के नीचे पड़ा है सिर में गहरी चोट है सूचना पर वह एवं दूसरा कोटवार राजेश दाहिया तथा गांव के लोग आकर देखे तालाब मेड़ के पीपल के पेड़ के नीचे शिव सिंह ठाकुर का शव पड़ा है जिनके सिर के पीछे तरफ चोट है, तथा जमीन पर भी खून पड़ा है पास में एक भगवा रंग का गमछा तथा मेढ़ में छिवला (पलास) की लकड़ी पड़ी होने से जिसमें खून लगा है सूचना पर पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

         घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) के निर्देश पर एसडीओपी सिहोरा सुश्री पारूल शर्मा एफएसएल अधिकारी डॉक्टर सुनीता तिवारी मौके पर पहुंचे।

        वरिष्ठ अधिकारियों एवं एफ.एस.एल. टीम की उपस्थति में पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये दौरान जांच के मृतक के सिर के पीछे भाग मे ंगम्भीर चोट आकर खून निकला है एवं घटना स्थल के पास में एक छिवला की रक्त रंजित मोटी लकड़ी शव के पास पड़ी है ।  शार्ट पीएम रिपोर्ट मे मृतक शिव सिंह की सिर में गम्भीर चोट आने से मृत्यु  होना ज्ञात हुआ है।  सम्पूर्ण जाच एवं शार्ट पीएम रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

            पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी के सम्बंध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये एवं आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल, एसडीओपी सिहोरा सुश्री पारूल शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिहोरा श्री गिरीश धुर्वे के नेतृत्व में   टीम गठित कर लगायी गयी।

               गठित टीम द्वारा पतासाजी की गयी ।  जांच पर संदेही निखिल पटेल  उम्र 19 वर्ष को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गयी तो पाया गया कि मृतक शिव सिंह गौड़ ठाकुर 15 वर्ष पूर्व ग्राम लमकना में रहता था, 2 वर्ष पूर्व पत्नि से विवाद होने के कारण अलग रह रहा था, जहॉ भी काम मिलता था काम करता था तथा कहीं भी सो जाता था, ग्राम लमकना लगभग 8 दिन पूर्व आया था, जो गॉव के ही  निखिल पटेल जो कि किसानों से संपर्क कर  हार्वेस्टर चलवाता था जिसके साथ शिव सिंह गौड घूम-घूम कर किसानों से संपर्क कर हार्वेस्टर चलवा रहा था, बदले निखिल पटेल शिव सिंह को 300 रूपये दिया करता था । निखिल पटेल के द्वारा किसानों से पैसा एकत्रित कर हार्वेस्टर मालिक को दे दिया जाता था। दिनॉक 18-6-23 को शिव सिंह ने  किसानों से 5 हजार रूपये लेकर निखिल पटेल को न देकर शराब पीने में खर्च कर दिये, इसी बात को लेकर निखिल एवं शिव सिंह में विवाद हुआ, शिव सिंह गालीगलौज करते हुये भाग गया । निखिल पटेल रात्रि लगभग 12 बजे तक महुआ के पेड़ के नीचे जहॉ शिव सिंह गौड़ आकर सोता था  का  इंतजार करता रहा, रात 12 बजे शिवसिंह जैसे ही पहुंचा तो  निखिल पटेल ने पास में रखे लकडी के डण्डे से शिवसिंह के सिर में मारा जिससे शिव सिंह गिर पडा,  शिवसिंह के गिरते ही शिव सिंह के सिर में डण्डे से कई बार मारा और डण्डा वहीं फेंककर भाग कर घर चला गया था।
   आरोपी निखिल पटेल उम्र 19 वर्ष को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

उल्लेखनीय भूमिका- चंद घंटों अंधी हत्या का खुलासा करने थाना प्रभारी सिहोरा श्री गिरीश धुर्वे, उप निरीक्षक एन.एल. रजक, एम.पी. सोनी, सहायक उप निरीक्षक रंजीत सिंह, प्रधान आरक्षक शकर बरकडे, मुकेश राजपूत, आरक्षक अमित रैकवार, परमजीत यादव, राजेश पटेल, राहुल पटेल, मिथलेश राजहंस, महिला आरक्षक रवीना, आकाक्षा, शुभांगनी, सैनिक रचना मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page