अपराध दर्पणजबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

होमगार्ड सैनिक पर जानलेवा हमला करने वाले 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में

जबलपुर दर्पण क्राईम ब्यूरो। लार्डगंज थाना की यादव कालोनी चौकी में पदस्थ होमगार्ड सैनिक सौरभ शुक्ला को उजारपुरवा नर्मदा मंदिर के सामने अज्ञात व्यक्तिों द्वारा चाकू मारकर घायल कर दिया था जिन्हें उपचार के लिए लाईफ मेडिसिटी हास्पिटल में भर्ती कराये जाने की सूचना पर पहुॅची पुलिस को सौरभ शुक्ला उम्र 44 वर्ष निवासी सुहागी अधारताल ने बताया कि वह यादव कालोनी चौकी में होमगार्ड सैनिक के पद पर पदस्थ है। गश्त डियूटी चीता 422 में आरक्षक अनुराग के साथ लगी थी बाईक से आगा चौक तरफ से तथा आरक्षक अनुराग धोबीघाट तरफ से उजारपुरवा क्षेत्र में गश्त करने निकले थे। जैसे नर्मदा मंदिर के सामने पहुॅचा तभी पीछे से मोटर साइकिल सवार 2 युवक गाली गलौज करते हुये पीछे बैठे व्यक्ति ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए अपने साथी अनुराग को घटना की जानकारी दी,अनुराग ने उपचार के लिए लाईफ मेडिसिटी हास्पिटल में भर्ती कराया है। रिपोर्ट पर अपराध क्र 373/2022 धारा 294, 307, 332, 353, 186, 506, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

गठित टीम को जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि विक्की उर्फ विकास राणा जो कि पूर्व में गढा फाटक लटकारी के पडाव में रहता था वर्तमान में बृजमोहन नगर माण्डवा बस्ती में रहता है। मण्डवा बस्ती निवासी प्रताप कुरील मण्डी पडाव निवासी बड्डू उर्फ निखिल बर्मन,भुंजाई मोहल्ला शंकर घी भण्डार निवासी साहिल केशरवानी तथा गढा फाटक निवासी प्रांजल नामदेव के साथ मिलकर चाकू बाजी की घटना की है। संदेहियों के घरों पर दबिश दी गयी जो घर से लगातार फरार चल रहे थें। रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली कि विक्की उर्फ विकास राणा मण्डवा बस्ती में फरारी काट रहा है कभी कभी आता जाता है साथ में 3-4 लडके भी रहते हेै,इस वक्त 3-4 लडको के साथ माण्डवा बस्ती आया हुआ है। सूचना पर तत्काल घेराबंदी कर दबिश दी गयी,विक्की उर्फ विकास राणा के घर पर 5 लडके मिले जिन्होने पूछताछ में अपने नाम विक्की उर्फ विकास राणा, साहिल केशरवानी,प्रांजल नामदेव,बड्डू उर्फ निखिल उर्फ शरद बर्मन,प्रताप कुरील बताये सभी को अभिरक्षा मे लेते हुये थाना लाया गया।

विक्की उर्फ विकास राणा ने पूछताछ पर बताया कि दिनॉक 18-6-2022 की रात लगभग 00-05 बजे वह प्रताप कुरील की काले रंग की प्लेटना बाईक से 17 वर्षीय दोस्त के साथ आगा चौक तरफ जा रहा था,दूसरी बाईक पर बड्डू उर्फ निखिल उर्फ शरद बर्मन की थी जिसमें निखिल उर्फ शरद बर्मन, सहिल एवं प्रांजल बेैठे थे,मोटर सायकिल निखिल चला रहा था जैसे ही आगा चौक पहुचे तो गस्त कर रहे सिपाही ने बोला रात में कहॉ घूम रहे हो,उसके बाद जैसे ही सिपाही आगे बढा तो 17 वर्षीय दोस्त ने सिपाही का पीछा किया उसके 17 वर्षीय दोस्त ने सिपाही के बाजू में गाडी को सटाया और चायना चाकू से सिपाही की पीठ में चाकू मार दिया और सभी साथी फरार हो गए। आरोपियो की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू,घटना में प्रयुक्त प्लेटीना एवं सीडी डीलक्स 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया वही छटवॉ आरोपी 17 वर्षीय किशोर वर्तमान में गोकलपुर राझी बालसुधार गृह में पूर्व से निरूद्ध है की विधिवत गिरफ्तारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page