जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

काशी-तमिल संगमम पाँचवीं ट्रेन का भी जबलपुर में हुआ भव्य स्वागत

जबलपुर दर्पण। दक्षिण एवं उत्तर भारतीय संस्कृति को सहेजे हुए काशी-तमिल संगमम की रेलगाड़ियों का पश्चिम मध्य रेलवे के क्षेत्राधिकार के स्टेशनों जैसे इटारसी, जबलपुर, कटनी एवं सतना स्टेशनों पर पहुंचने पर डेलिगेट्स का स्वागत किया जा रहा है। इसी क्रम में काशी-तमिल संगमम की पाँचवीं ट्रेन जब सोमवार 28 नवम्बर को जबलपुर स्टेशन पर दोपहर में पहुॅंची तो डेलीगेट्स का स्वागत पट्टिका, चन्दन का टीका तथा बाजे गाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। गाड़ी संख्या 22669 एर्नाकुलम से पटना एक्सप्रेस के आगमन अवसर पर रेल अधिकारीयों सहित बड़ी संख्या में उपस्थित रेलवे के पर्यवेक्षकों ने उक्त ट्रेन से आये काशी-तमिल संगमम डेलीगेट्स का स्वागत किया।
उक्त सम्मान से सभी यात्री बहुत खुश नजर आये और रेल प्रशासन द्वारा किए गए इन्तजामों की सराहना करते हुए गंतव्य काशी की ओर रवाना हुए। इस ट्रेन में 216 यात्री दक्षिण भारत से काशी के लिए जा रहे हैं जो कि काशी-तमिल संगमम 2022 ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ के हिस्से के रूप में भारत सरकार की पहल पर ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत‘ समारोह में शामिल होगे।

    अब छठवीं रेलगाड़ी ट्रेन संख्या 12390 चैन्नई से गया आगामी 30 नवम्बर को पमरे के जबलपुर, कटनी एवं सतना स्टेशनों से गुजरेगी और इनमें सवार सभी डेलीगेट्स का भी स्वागत किया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page