खास खबरमण्डला दर्पणमध्य प्रदेश

सायबर सेल की मोबाइल रिकवरी टीम की कार्यवाही

करीब 8.80 लाख कीमत के 64 मोबाइल खोजकर उनके मालिकों को वापस लौटाये गए

मोबाइल गुमने की शिकायत इस तरह कर सकते हैं

मंडला दर्पण। वर्तमान समय में मोबाइल किसी भी व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण भाग है, ऐसे में यदि मोबाइल खो जाता है तो व्यक्ति को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है, मोबाइल आवेदको की परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक द्वारा सायबर सेल में गुम मोबाइल की दस्तयाबी हेतु टीम का गठन कर शिकायतो पर शीघ्र कार्यवाही कर मोबाइल दस्तयाबी हेतु निर्देशित किया गया है ।

सायबर सेल एवं थाना कोतवाली सायबर नोडल की मोबाइल रिकवरी टीम ने कार्यवाही के दौरान विगत 01 माह में विभिन्न जिलों में समन्वय स्थापित कर विभिन्न थाना क्षेत्र के शिकायतों में 88 मोबाइल दस्तयाब करने में सफलता प्राप्त हुई है। जिन्हे थानों द्वारा मालिकों को सौपें गये। थाना में प्राप्त शिकायतों में थाने द्वारा प्रार्थियों को मोबाईल प्रदान किये गये। साथ ही मंडला पुलिस द्वारा वर्ष 2023 में समय समय पर सायबर सेल के माध्यम से अभियान चलाकर 201 मोबाईल सर्च कर उनके वास्तविक धारक को सौपे गये।

कंट्रोल रूम में थाना कोतवाली एवं महाराजपुर क्षेत्र में दस्तयाब की गयी 64 मोबाइल आज पुलिस अधीक्षक द्वारा आवेदको को गुम मोबाइल वापस लौटाये गये, खोये हुये मोबाइल प्राप्त होने पर आवेदको के चेहरे पर खुशी का भाव था, आवेदको द्वारा मंडला पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

आवेदक अपनी मोबाइल गुमने की शिकायत इस तरह कर सकते हैं:-

# मोबाईल गुम होने पर आवेदक अपने मोबाइल गुमने संबंधित रिपोर्ट अपने नजदिकी थाने में जाकर लिखित रूप से दे सकते हैं।

# CEIR पोर्टल के माध्यम से अपने मोबाईल गुम होने की आनलाईन शिकायत दर्ज करवाकर अपना मोबाईल हैंडसेट ब्लाक करा सकते हैं।

#आवेदक अपने मोबाईल नंबर की शिकायत सायबर सेल में दे सकते है या मंडला पुलिस के सायबर हेल्पलाइन में 7587644088 एवं 7049141561 पर भी दर्ज करवा सकते हैं।

भूमिका:- उक्त कार्यवाही में एसडीओपी मंडला के नेतृत्व में सायबर नोडल थाना प्रभारी निरीक्षक शफीक खान, प्रआर पुरन ईडपांचे, आर. पुनित जंघेला, आर. अंकित ठाकुर, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक गोविन्द राजपूत व उनकी टीम जिसमें सूर्यचंद बघेले, रवि कुमार पटेल, रूपेन्द्र लिल्हारे, थाना महाराजपुर से आर शिवा नाविक, प्रियांश पाठक कि महत्वपूर्ण भूमिका रही।

deepak Jat

MANDLA JILA BUREAU DEEPAK SINGH JAT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page