Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

स्वच्छता सर्वेक्षण कराने वाला पहला विश्वविद्यालय बना रादुविवि

0 8

जबलपुर दर्पण। देश, प्रदेश एवं नगर में स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरुकता का संचार करने की श्रृंखला में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में शिक्षकों, अधिकारियों , कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों में स्वच्छता की अलख जगाने हेतु पहली बार संस्था स्तर पर स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। इसी के साथ रादुववि प्रदेश का प्रथम विश्वविद्यालय बन गया है, जहां स्वच्छता सर्वेक्षण के रूप में अनूठी पहल प्रारंभ की जा रही है। इस सिलसिले में माननीय कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा द्वारा नई पहल करते हुए एक स्वच्छता सर्वेक्षण दल का गठन भी कर दिया गया है।
रादुविवि में गठित स्वच्छता सर्वेक्षण दल के तीन सदस्यीय सर्वे दल में सहायक कुलसचिव श्रीमती सुनीता देवड़ी (संयोजक), सुश्री मिनाल गुप्ता एवं श्री पंचम सनोडिया आदि शामिल हैं।
यह दल विश्वविद्यालय के सभी शैक्षणिक विभागों, प्रशासनिक भवन तथा पुरुष और महिला छात्रावासों का माह में एक बार औचक रूप से निरीक्षण कर 6 मापदण्डों के आधार पर अंक प्रदान करेगा। अंकों के आधार पर क्रमश: ए,बी,सी,डी ग्रेड प्रदान किया जायेगा। इसके पश्चात माह के अंत में प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा। वहीं सर्वाधिक ए ग्रेड लाने वाले विभाग को राष्ट्रीय पर्व या किसी विश्वविद्यालयीन आयोजन पर पुरुस्कृत किया जाएगा। इसी के साथ छात्रावास में रह रहे छात्रों में जिस छात्र का कक्ष सबसे व्यवस्थित, सुसज्जित व स्वच्छ होगा उसे भी पुरुस्कृत किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.