जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

महिलाओ के द्वारा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिवांगी जोशी को सौंपा ज्ञापन

जबलपुर दर्पण। जबलपुर के माध्यम से पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अनुचित एवं असभ्य व्यवहार के विरोध में केलकर समिति के तत्वावधान में बड़ी संख्या में महिलाओ के द्वारा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिवांगी जोशी को ज्ञापन सौंपा गया। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली, कूचबिहार और उत्तर दिनाज़पुर (चोपरा) में हुई घटना से अत्यंत व्यथित होकर हम आप को यह ज्ञापन प्रेषित किया गया।
पश्चिम बंगाल में दिन – प्रतिदिन महिलाओं की बिगड़ती हुई स्थिति गंभीर चिंता का विषय है। कानून और व्यवस्था केवल शब्दकोष तक सिमटकर रह गए हो ऐसा प्रतीत होने लगा है। संदेशखाली, कूचबिहार और उत्तर दिनाज़पुर (चोपरा) की घटना सभ्य समाज का मस्तक लज्जा से झुका देनेवाली हैं। निरीह, निरपराध नागरिकों का और विशेषतः महिलाओं का शोषण और दर्दनाक उत्पीड़न सर्वथा निंदनीय है। भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ानेवाली ये घटनाएं तालिबानी शासन का स्मरण कराती है।
एक महिला मुख्यमंत्री के होते हुए भी महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार और अपमान से हम सब महिलाएं अत्यंत व्यथित है और आप से निवेदन करते है कि, आप इस पूरे मामलें में हस्तक्षेप करे तथा घटना की न्यायिक जाँच करवाएं। सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए । साथ ही आपसे अनुरोध है कि पीड़ित महिलाओं के शारीरिक और मानसिक उपचार और उनके पुनर्वसन की प्रभावी व्यवस्था की जाए।
हम इस पूरे मामले की कठोर निंदा करते है । इस अवसर पर श्रीमती संगीता आगवान, श्रीमती क्षमा मांडवीकर , श्रीमती विजयश्री मिश्रा, श्रीमती अश्विनी परांजपे, श्रीमती प्रियंका मिश्रा, श्रीमती अंकिता देशपांडे आदि के द्वारा ममता बनर्जी का पुतला दहन भी किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page