जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

खेलों से होता है शारीरिक एवं व्यक्तित्व विकास: विधायक डॉ. अभिलाष पाण्डे

जबलपुर दर्पण। 68वीं राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक डॉ. अभिलाष पाण्डे के मुख्य आतिथ्य में रानीताल खेल परिसर में हुआ। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मां सरस्वती की पूजा एवं दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समां बांधा। एम.एल.बी स्कूल के आदिवासी बैगा नृत्य, भारत सेवक समाज उमावि के राजस्थानी नृत्य, और विज्डम पब्लिक स्कूल के बैंड की शानदार प्रस्तुतियों ने सभी को मंत्रमुग्ध किया।

मुख्य अतिथि डॉ. अभिलाष पाण्डे ने कहा कि खेलकूद से छात्रों का शारीरिक विकास ही नहीं होता, बल्कि उनके व्यक्तित्व एवं आत्मबल में भी वृद्धि होती है। खेलों से छात्रों में सहयोग, सामूहिकता और अनुशासन की भावना विकसित होती है, जो उनके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे खेल भावना के साथ दृढ़ इच्छाशक्ति और समर्पण से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें।

यह प्रतियोगिता 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2024 तक कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है। इसमें संभाग स्तर से चयनित छात्र-छात्राएं तलवारबाजी और रोड साइक्लिंग की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में 14, 17 और 19 आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाएं भाग ले रहे हैं। तलवारबाजी की प्रतियोगिता रानीताल खेल परिसर के बैडमिंटन हॉल में और रोड साइक्लिंग की प्रतियोगिता खजरी खिरिया बायपास पर आयोजित की जा रही है।

शुभारंभ कार्यक्रम में मध्य प्रदेश ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुश्री मधु यादव, लोक शिक्षण संचालक पी.डी. डोंगरें, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी, नोडल अधिकारी मुकेश श्रीवास्तव, सहायक संचालक श्रीमती आशा सिसोदिया और जिला खेल अधिकारी मधुमिता हाजरा उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page