जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

तिलकोत्सव कार्यक्रम के दौरान 10 लाख रूपयों से भरे बैग की चोरी का खुलासा

जबलपुर दर्पण। थाना गोसलपुर मे रात लगभग 2-15 बजे हेमंत कुमार सोनी उम्र 38 वर्ष निवासी अमरकटंक रोड आजाद चौेक के पास धनपुरी जिला शहडोल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह सोने चांदी का व्यापार करता है उसकी बहन का विवाह अनुपम सोनी निवासी गोसलपुर से तय है । दिनंाक 25-11-23 को तिलकोत्सव कार्यक्रम में हमलोग मैरिज गार्डन गोसलपुर में परिवार सहित आये थे शादी में खर्च के लिये एक नीले रंग के पिट्ठू बैग में 10 लाख रूपये रखा हुआ था, कार्यक्रम के बाद रात लगभग 10-25 बजे मंच पर ही पैसों से भरा बैग रखकर फोटो खिचवाने के लिये मंच के सामने परिवार के लोगों के साथ खड़ा हो गया उसी समय पीछे से कोई अज्ञात उसका पैसों से भरा बैग चोरी कर ले गया। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 527/23 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह द्वारा घटित हुई घटना को गंभीरता से लेते हुये अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी एवं चोरी गये रूपयों की बरामदगी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्रीमति प्रियंका शुक्ला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध समर वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री सुर्यकांत शर्मा, तथा एस.डी.ओ.पी सिहोरा सुश्री पारुल शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोसलपुर सुश्री प्रियंका केवट के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच एवं थाना गोसलपुर की टीम गठित की गयी।गठित टीम द्वारा तिलकोत्सव कार्यक्रम में उपयोग किये गये कैमरे एवं घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही के फुटेज में दो लडकियॉ जिसमें एक लडकी जो पैसे से भरा बैग ले जाती हुई एवं एक सफेद रंग की शिफ्ट जैसी कार में बैठती हुई दिखी। तत्काल शहर एवं देहात के थानों में नाकेबंदी लगायी गयी इसके साथ ही सरहदी जिलों को भी घटित हुई घटना से अवगत कराते हुये युवतियों के मिले फुटेज शेयर किये गये।
तलाश पतासाजी करने पर जिला राजगढ के सासी गिरोह के लोगों द्वारा इस प्रकार से शादी पार्टी में चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देना पता चला । पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोहलपुर राजपाल सिंह बघेल, थाना गोसलपुर से उप निरीक्षक सतीश अनुरागी, एवं जिला नरसिंहपुर के सहायक उप निरीक्षक सतोंष राजपूत व क्राईम ब्रांच की टीम गठित कर जिला राजगढ रवाना की गयी ।
टीम के द्वारा जिला राजगढ थाना बोड़ा पहुंचकर थाना प्रभारी श्री रामकुमार भगत से मिलकर मुखबिर लगाये गये । पतासाजी पर पैसों से भरा बैग ले जाने वाली लड़की की पहचान स्वाती भानेरिया पिता सुधीर भानेरिया निवासी गुलखेडी थाना बोडा जिला राजगढ के रुप में हुई मुखबिर द्वारा बताया गया कि उक्त ल़डकी नरसिंहगढ डेरा में रह रही है सूचना मिलने पर घेराबंदी की गयी तो स्वाति भानेरिया पुलिस पार्टी को देखकर अंधेरा का फायदा उठाकर हाथ में लिये थैले को डेरा के पास फेक कर भाग गई। फेके गये थेले को चैक किया गया तो थैले के अंदर 10 लाख रुपये नगद रखे मिले जिसे जप्त करते हुये फरार आरोपिया स्वाती भानेरिया की सरगर्मी से तलाश जारी है, स्वाती के पकडे जाने पर एक अन्य युवती एवं उसके साथ और कौन थे का खुलासा हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page