जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद का वार्षिक खेल कैलेण्डर घोषित

जबलपुर दर्पण। एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केन्द्रीय एवं कला परिषद ने वर्ष 2024-25 के लिए अपना वार्षिक अंतरक्षेत्रीय विद्युत खेल कैलेण्डर घोषित कर दिया है। जबलपुर केन्द्रीय कार्यालय द्वारा इस वर्ष अक्टूबर के तृतीय सप्ताह में महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें महिलाओं की कैरम, शतरंज, टेबल टेनिस, बैडमिंटव टेनीक्वाइट स्पर्धाएं खेली जाएंगी। जबलपुर क्षेत्र द्वारा इस वर्ष दिसंबर के द्वितीय सप्ताह में वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव राजीव गुप्ता ने जानकारी दी कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई तैराकी, सितंबर के प्रथम सप्ताह में उज्जैन क्षेत्र कुश्ती और सितंबर के द्वितीय सप्ताह में शहडोल क्षेत्र कैरम प्रतियोगिता का आयोजन करेगा।
सितंबर के तृतीय सप्ताह में सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी द्वारा शरीर सौष्ठव व पावर ल‍िफ्ट‍िंग व सितंबर के अंतिम सप्ताह में टोंस जल विद्युत गृह सिरमौर द्वारा बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
रीवा क्षेत्र के तत्वावधान में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में सागर क्षेत्र द्वारा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। नवम्बर के प्रथम सप्ताह में शहडोल क्षेत्र के तत्वावधान में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन होगा। नवम्बर के द्वितीय सप्ताह में संजय गांधी ताप विद्युत गृह बिरसिंगपुर द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। नवम्बर के तृतीय सप्ताह में इंदौर क्षेत्र अंतरक्षेत्रीय विद्युत क्रि‍केट प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा। नवम्बर के अंतिम सप्ताह में अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई द्वारा टेबल टेनिस प्रयितोगिता का आयोजन होगा।
सागर क्षेत्र के तत्वावधान में दिसंबर के प्रथम सप्ताह में टग ऑफ वार (रस्साकसी) प्रतियोगिता का आयोजन होगा। ग्वालियर क्षेत्र के द्वारा दिसंबर के तृतीय सप्ताह में हॉकी प्रतियोगिता और दिसंबर के अंतिम सप्ताह में श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना दोंगलिया (खंडवा) द्वारा ब्रिज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
अगले वर्ष जनवरी के प्रथम सप्ताह में ग्वालियर क्षेत्र लॉन टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। जनवरी के द्वितीय सप्ताह में सागर क्षेत्र अंतरक्षेत्रीय नाटक प्रतियोगिता और फरवरी के प्रथम सप्ताह में भोपाल क्षेत्र सांस्कृतिक प्रतियोगिता को आयोजित करेगा। इस संबंध में सभी क्षेत्रीय मुख्य अभियंताओं से प्रतियोगिताओं को निर्धारित कैलेण्डर के अनुसार आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page