जबलपुर दर्पणमध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा जिले के सब स्टेशनों और रहवासी कालोनियों पर हुआ वृहद पौधरोपण

जबलपुर दर्पण। मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार और ऊर्जा विभाग की बिजली कंपनियों में पर्यावरण को सुरक्षित और स्वच्छ रखने के उद्देश्य से एक पेड़ माँ के नाम वृक्षारोपण अभियान के तहत मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के छिंदवाड़ा सहित प्रदेश के विभिन्न सब स्टेशनो और रहवासी कॉलोनियों में वृहद पौधरोपण किया गया। वृक्षारोपण को लेकर एम.पी. ट्रांसको के कार्मिकों के अलावा उनके परिजनों में भी गज़ब का उत्साह दिखाई दिया , जो एम.पी. ट्रांसको की रहवासी कालोनियों में भी बढ़ चढ़कर पौधारोपण कर रहें हैं। छिंदवाड़ा क्षेत्र में अधीक्षण अभियंता श्री निजाम सिंह लोधी के मार्गदर्शन में कार्यपालन अभियंता श्री दीपक पारधी की टीम ने 220 के.व्ही. सब स्टेशन छिंदवाड़ा तथा 132 के.व्ही. सब स्टेशन चंदन गांव छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा, चौरई, खापा स्वामी, बिछुआ, सावरी (करला कलान), तथा उमरेठ सब स्टेशनों में वृक्षारोपण किया गया।

इन पौधों में ऑक्सीजन उत्सर्जित करने वाले वृक्षों के अलावा फलदार और छायादार पौधों की विभिन्न प्रजाति शामिल हैं। पौधरोपण करने वाले कार्मिकों और परिजनों ने शपथ लेकर स्वेच्छा से इन पौधों की देखरेख का जिम्मा भी लिया।

प्रदेश में एम.पी. ट्रांसको के सभी कार्यालयों में हो रहा है पौधरोपण

मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी में मुख्यालय जबलपुर सहित प्रदेश के 42 ट्रांसमिशन लाइन मेंटेनेंस कार्यालयों, 416 अति उच्चदाब सब स्टेशनों सहित एम.पी. ट्रांसको के सभी कार्यालयों के प्रांगणों तथा रहवासी कॉलोनियों में पौधरोपण का अभियान चलाया जा रहा है जिसमें आउटसोर्स कर्मी सहित प्रत्येक कार्मिकों व परिजन द्वारा पौधरोपण किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page